1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय टीम ने विदेशों में खुद को साबित किया है, रोमांचक सीरीज की उम्मीद: स्टुअर्ड ब्रॉड

भारतीय टीम ने विदेशों में खुद को साबित किया है, रोमांचक सीरीज की उम्मीद: स्टुअर्ड ब्रॉड

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, 1 अगस्त से खेला जाएगा पहला मैच।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 28, 2018 19:33 IST
स्टुअर्ट ब्रॉड ने...- India TV Hindi
स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के खिलाफ रोमांचक सीरीज की उम्मीद जताई Photo: Getty Images

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि आने वाली सीरीज में उनकी टीम का सामना उस भारतीय टीम से है जो हालिया दौर में विदेशी हालत में अपने आप को जल्द से जल्द ढाल रही है। ब्रॉड ने माना कि भारत का गेंदबाजी आक्रामण शानदार है जिसने बीते कुछ विदेशी दौरों पर अपने आप को साबित किया है। ब्रॉड ने कहा, "उनकी गेंदबाजी उनकी सफलता का कारण रही है। वो जानते हैं कि उनकी ताकत क्या है और यहां उन्हें किस चीज से खतरा हो सकता है चाहे वो स्पिन हो या रिवर्स स्विंग।" उन्होंने कहा, "वो इन सभी पर चर्चा कर रहे होंगे। हर मैदान अलग होगा और वहां के हालात भी। भारतीय टीम शानदार है। उनके पास शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने विश्व भर में परिस्थतियों में जल्द ही अपने आप को ढाला है। ये बेहद रोचक सीरीज होगी।" ब्रॉड का कहना है कि इंग्लैंड के मौजूदा मौसम के कारण पिचें स्पिनरों की मददगार होंगी और इसलिए तेज गेंदबाजों पर ज्यादा भार नहीं होगा। 

इस तेज गेंदबाज ने कहा, "ये बताना मुश्किल है कि सीरीज किस तरह से बितेगी। पिचें स्पिनरों की मददगार हैं तो ऐसे में स्पिनरों के कंधों पर ज्यादा काम होगा। ऐसे में तेज गेंदबाजों पर ज्यादा दवाब नहीं होगा। हम इसे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तौर पर नहीं दखेंगे।" ब्रॉड के मुताबिक, "हम मैच दर मैच आगे बढ़ेंगे। हम एजबेस्टन से शुरुआत करेंगे। ये बेहद रोचक सीरीज होने वाली है। दोनों टीमें जानती हैं कि पिचें किस तरह की होंगी। ग्रांउड्समैन भी इससे वाकिफ हैं क्योंकि वो इंग्लैंड में इस तरह के मौसम का अनुभव कर चुके हैं। पिच में नमी होगी। खिलाड़ियों को जल्द ही तालमेल बिठाना पड़ेगा।" 

ब्रॉड ने कहा कि वह इस बात से ज्यादा खुश हैं कि ये पांच टेस्ट मैचों की सीरीज है। बकौल ब्रॉड, "मैं जिस बात का सबसे ज्यादा लुत्फ उठाऊंगा वो ये है कि ये पांच टेस्ट मैचों की सीरीज है। आमतौर पर आपकी सर्वश्रेष्ठ टीम ही पांच मैचों की सीरीज जीतती है। वो भी यहां जीतने आ रहे हैं। जो टीम हालात से तालमेल बिठाएगी वो जीतेगी।" भारत को इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत एक अगस्त से हो रही है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X