Saturday, April 20, 2024
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम इस दिन भरेगी अहमदाबाद के लिए उड़ान, 24 फरवरी से होगा पिंक बॉल टेस्ट मैच

प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है। इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 17, 2021 22:32 IST
Indian cricket team will fly to Ahmedabad on this day, pink ball test match will be from February 24- India TV Hindi
Image Source : BCCI Indian cricket team will fly to Ahmedabad on this day, pink ball test match will be from February 24

चेन्नई। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैचों के लिए गुरुवार को अहमदाबाद के लिए रवाना होगी। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन मेजबान भारत ने दूसरा टेस्ट 317 रनों से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। शुरुआती दोनों टेस्ट चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया था।

ये भी पढ़ें - IPL 2021 Auction : स्टीव स्मिथ पर मोटी बोली लगा सकती है CSK समेत ये तीन टीमें

वहीं, तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा, जोकि डे-नाइट टेस्ट होगा। एक लाख 10 हजार की क्षमता के साथ यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है। तीसरे टेस्ट के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं।

प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है। इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं।

ये भी पढ़ें - आईसीसी ने किया स्पष्ट, चेन्नई पिच की रेटिंग से WTC के अंक नहीं गंवाएगा भारत

भारतीय चयनकर्ताओं ने तीसरे टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय अपनी टीम की घोषणा कर दी है। तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए रिलीज कर दिया गया है और अब उमेश यादव को उनकी जगह भारतीय टीम में शामिल किया जाएगा।

हालांकि उससे पहले उमेश को फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद उमेश भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

ये भी पढ़ें - अश्विन के शतक पर मोहम्मद सिराज ने मनाया जश्न तो सचिन तेंदुलकर ने कह दी ये बात

33 वर्षीय उमेश को पिछले साल दिसंबर में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन पिंडली में चोट लगी थी। चोटिल होने के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन अगर उमेश फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो मुकाबलों में जगह मिलेगी।

ठाकुर विजय हजारे ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम से जुड़ेंगे, जिसका पहला मुकाबला 21 फरवरी को जयपुर में दिल्ली के साथ होना है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement