Friday, May 10, 2024
Advertisement

भारतीय मूल के क्लब क्रिकेटर हरीश गंगाधरन की क्रिकेट खेलने के दौरान हुई मौत

33 साल के गंगाधरन ने फील्डिंग के दौरान दम तोड़ दिया। दो ओवर गेंदबाजी कराने के बाद गंगाधरन ने सांस लेने में दिक्कत की बात की थी और इस दौरान वो मैदान पर ही गिर गए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 04, 2019 11:52 IST
Cricket Bat and Ball- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket Bat and Ball

क्रिकेट के मैदान में एक बेहद दुकद घटना घटी है। दरअसल, डुनेडिन में  मैच खेलने के दौरान भारतीय मूल के क्रिकेटरहरीश गंगाधरन की मौत हो गई। 33 साल के गंगाधरन ने फील्डिंग के दौरान दम तोड़ दिया। दो ओवर गेंदबाजी कराने के बाद गंगाधरन ने सांस लेने में दिक्कत की बात की थी और इस दौरान वो मैदान पर ही गिर गए। मैदान पर गिरने के बाद वो दोबारा नहीं उठ सके। इस दौरान साथी खिलाड़ियों, दर्शकों ने उनके पास जाकर उन्हें उठाने की कोशिश की लेकिन वो दम तोड़ चुके थे।

गंगाधरन जिस कल्ब के लिए खेलते थे उसके प्रेसिडेंट ने हादसे पर दुख जताया और कहा, 'मेरा दिल इस खबर की पुष्टि करते के दौरान टूटा हुआ है। ग्रीन आइसलैंड क्रिकेट क्लब के हरीश गंगाधरन को हर कोशिश के बाद भी बचाया नहीं जा सका।'

गंगाधरन की मौत की खबर सुनने के बाद उनकी टीम के साथी खिलाड़ी भी सदमे में हैं। गंगाधरन के साथी खिलाड़ियों के मुताबिक गंगाधरन अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ओपनिंग करते थे। गंगाधरन ग्रीन आइसलैंड की तरफ से 6 सीजन से खेल रहे थे। कोच्चि के रहने वाले गंगाधरन पांच साल पहले न्यूजीलैंड आए थे।

गंगाधरन के साथी खिलाड़ियों के मुताबिक वो बेहद ही शानदार ऑलराउंडर थे। साइरस बारनाबस की मानें तो शनिवार को खेले गए मैच से पहले गंगाधवन ने तीन बातें की थीं। गंगाधरन ने कहा था कि कम से कम 250 का स्कोर बनाएंगे, पूरे 50 ओवर खेलेंगे और कोई एक खिलाड़ी शतक लगाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement