Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL से पहले मार्कस स्टॉयनिस का धमाका, बीबीएल में 147 रनों की पारी खेलकर रचा इतिहास

बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेलते हुए स्टॉयनिस ने 79 गेंदों पर 13 चौकों और 8 गगन चुंबी छक्कों की मदद से इतने रन बनाए और वो बीबीएल के इतिहास में एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 12, 2020 15:29 IST
Indian Premier League, Marcus Stoinis, IPL 2020, Big Bash League, Melbourne Stars- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Indian Premier League Marcus Stoinis IPL 2020 Big Bash League Melbourne Stars

आईपीएल 2020 शुरु होने से पहले ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी मार्कस स्टॉयनिस ने 147 रनों की नाबाद पारी खेलकर धमाल मचा दिया है। बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेलते हुए स्टॉयनिस ने 79 गेंदों पर 13 चौकों और 8 गगन चुंबी छक्कों की मदद से इतने रन बनाए और वो बीबीएल के इतिहास में एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 186.08 का रहा। बता दें, इस साल आईपीएल नीलामी में स्टॉयनिस को दिल्ली कैपिटल्स ने 4.80 करोड़ रुपए में खरीदा है।

इस मैच में मेलबर्न स्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। पहले विकेट के लिए स्टॉयनिस ने हिल्टन कार्टराइट (59) के साथ मिलकर 207 रनों की साझेदारी की जो बीबीएल के इतिहास में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। 

हिल्टन कार्टराइट के आउट होने के बाद कप्तान मैक्सवेल बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 2 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 5 रन बनाए। अब सिडनी सिक्सर्स को जीत के लिए 220 रनों की जरूरत है।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के नजरिए से देखें तो दिल्ली के लिए काफी अच्छी खबर है। स्टॉयनिस आईपीएल में पिछले साल विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेले थे। पिछले सीजन में उन्होंने 52.75 की औसत से 211 रन बनाए थे, वहीं गेंदबाजी में उन्होंने दो ही विकेट लिए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement