Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्वारंटाइन के लिए भारतीय टीम को अलग से मिल सकता है एक पूरा होटल

स घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया है और यात्रा पर पाबंदियां लगाई हैं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: April 16, 2020 14:53 IST
India vs Australia, India vs Australia Test series, India cricket team quarantine plan in Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Indian cricket team

ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को संभावित रूप से अलग केंद्र के रूप में एडीलेड ओवल के नए होटल की पेशकश की जा सकती है। तेजी से फैलती कोविड-19 महामारी के कारण हालांकि अभी इस दौरे पर संशय के बादल छाए हुए हैं। ऐसे में अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जाती है तो उसे वहां की सरकार के द्वार 14 दिन के लिए क्वारंटाइन के नियम का पालन करना होगा जिसके लिए टीम को एक पूरा होटल दिया जा सकता है।

‘द ऐज’ की खबर के अनुसार साउथ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (एसएसीए) के प्रमुख कीथ ब्रेथशा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख केविन रोबर्ट्स से संपर्क करके ऑस्ट्रेलिया दौरे की स्वीकृति मिलने पर विराट कोहली की टीम के इस्तेमाल के लिए नए होटल की पेशकश की है जो चार करोड़ 20 लाख डॉलर की लागत से तैयार हुआ है। 

खबर के अनुसार, ‘‘मेहमान टीमों के लिए संभावित अलग केंद्र के रूप में कंगारू आइलैंड और रोटनेस्ट आइलैंड के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। ’’ 

इस घातक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमाओं को सील कर दिया है और यात्रा पर पाबंदियां लगाई हैं। क्रिकेट अधिकारी हालांकि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सीरीज होने की स्थिति में मेहमान टीम के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ख्याल रखने के तरीके ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं। 

बाहर से आने वाले लोगों के लिए 14 दिन तक अलग रहने का अनिवार्य नियम भारतीय टीम के लिए समस्या पैदा कर सकता है जिसे प्रतियोगिता के लिए हालात के अनुकूल ढलना होगा और फॉर्म हासिल करनी होगी। इस 138 कमरे के ओवल होटल के सितंबर में खुलने की उम्मीद है। इसमें भारत की दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम को नेट पर शीर्ष स्तर की सुविधाओं के अलावा खाने और पोषण के उपयुक्त विकल्प भी मिलेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप 18 अक्टूबर से शुरू होगा है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसके आयोजन पर भी खतरा मंडरा रहा है। इस महामारी के कारण दुनिया भर में एक करोड़ 30 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज रद्द होने की स्थिति में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लगभग 30 करोड़ डॉलर के टीवी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement