Friday, April 19, 2024
Advertisement

INDW vs RSAW : कप्तान मिताली राज के अर्द्धशतक से भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 178 रनों का लक्ष्य

भारत ने स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (20 गेंदों पर 14 रन) सहित तीन विकेट 40 रन के अंदर गंवा दिये जिसके बाद मिताली (85 गेंदों पर 50) और हरमनप्रीत (41 गेंदों पर 40) ने पारी का संवारने की कोशिश की।   

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: March 07, 2021 14:02 IST
INDW vs RSAW, Mithali Raj- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mithali Raj

कप्तान मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने शानदार बल्लेबाजी से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 9 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत का यह पिछले 12 महीनों में पहला मैच था जिसमें उसकी दो अनुभवी खिलाड़ी ही कुछ प्रभाव छोड़ पायी। भारत ने स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (20 गेंदों पर 14 रन) सहित तीन विकेट 40 रन के अंदर गंवा दिये जिसके बाद मिताली (85 गेंदों पर 50) और हरमनप्रीत (41 गेंदों पर 40) ने पारी का संवारने की कोशिश की। 

अपना 100वां वनडे खेल रहे हरमनप्रीत ने आक्रामक रवैया अपनाया तथा कुछ अच्छे शॉट खेले। उनकी पारी हालांकि लंबी नहीं खिची। उन्होंने लॉग ऑफ पर कैच देने से पहले छह चौके लगाये। मिताली को क्रीज पर पांव जमाने में थोड़ा समय लगा लेकिन उन्होंने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने बाद में दीप्ति शर्मा (46 गेंदों पर 26) के साथ पांचवें विकेट के लिये 52 रन की साझेदारी की। 

यह भी पढ़ें- भारत में इन 6 वेन्यू पर खेला जाएगा IPL का 14वां सीजन, क्या आपके शहर का है इसमें नाम ?

मिताली के फुलटॉस पर आउट होने के बाद भारतीय पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। भारत का स्कोर एक समय चार विकेट पर 154 रन था जो जल्द ही आठ विकेट पर 160 रन हो गया। 

भारतीय कप्तान की पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल है। साउथ अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल ने 10 ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट लिये। 

स्पिनर नोनकुललेको मलाबा ने 41 रन देकर दो विकेट हासिल किये। साउथ अफ्रीका ने इससे पहले टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। भारत की तेज गेंदबाज मोनिका पटेल का यह पहला वनडे है। भारतीय टीम कोविड-19 महामारी के कारण पिछले 12 महीनों में अपना पहला मैच खेल रही है जबकि साउथ अफ्रीका ने हाल में पाकिस्तान की मेजबानी की थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement