1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. NZ vs Pak : पहले टेस्ट से बाहर हुए चोटिल बाबर और इमाम, इस युवा को मिला मौका

NZ vs Pak : पहले टेस्ट से बाहर हुए चोटिल बाबर और इमाम, इस युवा को मिला मौका

बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जिसके कारण चयनसमिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है।

IANS IANS
Published on: December 21, 2020 13:11 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

नेपियर| पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे जिसके कारण चयनसमिति ने युवा इमरान बट को 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इन दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच माउंट मौनगानुई में 26 दिसंबर से खेला जाएगा। बाबर के दायें अंगूठे में चोट लगी है जबकि इमाम के बायें हाथ का अंगूठा चोटिल है। 

वे पिछले सप्ताह क्वीन्सटाउन में अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गये थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अनुसार दोनों बल्लेबाजों ने अभी तक नेट्स पर वापसी नहीं की है और चिकित्सा दल उनकी प्रगति पर करीबी नजर रखे हुए है। पीसीबी ने कहा, ‘‘क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला बाद में किया जाएगा।’’ 

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलिया के बर्न्स ने पृथ्वी शॉ को सलाह देने से किया इनकार, बोले - 'विरोधी है पृथ्वी'

बाबर की अनुपस्थिति में विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की अगुवाई करेंगे। वह देश के 33वें टेस्ट कप्तान होंगे। पाकिस्तान ने अपने दौरे की निराशाजनक शुरुआत की। वह तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के पहले दो मैच गंवा चुका है। 

अंतिम टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा जिसके बाद दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को मिली हार के बावजूद कप्तान विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में हुआ सुधार

टेस्ट के लिए पाकिस्तानी टीम: मोहम्मद रिज़वान (पहले टेस्ट के लिए कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह। (बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्ट के लिये उपलब्ध नहीं रहेंगे।)

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15