1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंजमाम उल हक ने वर्ल्ड कप 2003 की इस पारी को बताया सचिन तेंदुलकर के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

इंजमाम उल हक ने वर्ल्ड कप 2003 की इस पारी को बताया सचिन तेंदुलकर के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी

इंजमाम उल हक को लगता है कि सचिन तेंदुलकर द्वारा 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 98 रनों की पारी महान बल्लेबाज के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है।

IANS IANS
Published on: November 22, 2020 13:33 IST
Inzamam ul Haq told this innings of World Cup 2003 is the best innings of Sachin Tendulkar career- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Inzamam ul Haq told this innings of World Cup 2003 is the best innings of Sachin Tendulkar career

नई दिल्ली। इंजमाम उल हक को लगता है कि सचिन तेंदुलकर द्वारा 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई 98 रनों की पारी महान बल्लेबाज के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। सचिन ने दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में एक मार्च 2003 को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए विश्व कप के ग्रुप मैच में 98 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने भारत को 274 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे भारत ने हासिल कर लिया था।

इंजमाम ने भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब शो 'डीआरएस विद एश' में कहा, "मैंने सचिन को काफी खेलते हुए देखा है, लेकिन उन्होंने जिस तरह से उस मैच में बल्लेबाजी की मैंने वो पहले कभी नहीं देखी। उन परिस्थितियों में उन्होंने जिस तरह से हमारे गेंदबाजों का सामना किया वो बेहतरीन था। मुझे लगता है कि शोएब अख्तर की गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने 98 रन बनाए थे।"

ये भी पढ़ें - गेंदबाजों की तारीफ में मोहम्मद शमी ने पढ़े कसीदे, कहा 'हमारे रिजर्व खिलाड़ी भी काफी तेज गेंद फेंकते हैं'

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि वह सचिन की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक थी। उन्होंने जो दबाव था उसे हटा दिया था। उन्होंने हमारे शीर्ष स्तर के तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने बेहतरीन पारी खेली थी। उन्होंने जिस तरह से वो बाउंड्रीज मारी थीं उसने आने वाले बल्लेबाजों पर से दबाव हटा दिया था। अगर कोई सचिन से पूछेगा तो निश्चित तौर पर वह उस पारी को पसंदीदा बताएंगे।"

ये भी पढ़ें - ईयान चैपल का बड़ा बयान, कोहली की गैरमौजूदगी भारतीय बल्लेबाजी क्रम में एक बड़ा शून्य पैदा करेगी

इंजमाम ने कहा कि 273 रन बनाने के बाद पाकिस्तान को जीत का भरोसा था क्योंकि उनके पास वसीम अकरम, वकार यूनिस और अख्तर जैसे गेंदबाज थे।

उन्होंने कहा, "हमारे गेंदबाजी आक्रमण में अकरम, यूनिस, अख्तर थे और जिस तरह के हालात थे वो तेज गेंदबाजों के मुफीद थे। मैच सेंचुरियन में खेला गया था इसलिए हमें लगा था कि हमने अच्छा स्कोर बनाया है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड