1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. गेंदबाजों की तारीफ में मोहम्मद शमी ने पढ़े कसीदे, कहा 'हमारे रिजर्व खिलाड़ी भी काफी तेज गेंद फेंकते हैं'

गेंदबाजों की तारीफ में मोहम्मद शमी ने पढ़े कसीदे, कहा 'हमारे रिजर्व खिलाड़ी भी काफी तेज गेंद फेंकते हैं'

शमी ने कहा,"हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण 140 प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और आपको इस तरह की तेजी की जरूरत आस्ट्रेलिया में होती है।"

IANS IANS
Updated on: November 22, 2020 13:37 IST
Mohammed Shami read the praises of the bowlers, saying, Our reserve players also throw very fast bal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Mohammed Shami read the praises of the bowlers, saying, Our reserve players also throw very fast balls

नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि टीम का गेंदबाजी आक्रमण विश्व में इस समय इसलिए सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि तेज गेंदबाजी में गहराई है और खिलाड़ियों के बीच आपस में अच्छा तालमेल है। शमी और जसप्रीत बुमराह भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अहम कड़ी हैं और बीते कुछ वर्षों में टीम की सफलता का अहम कारण रहे हैं।

शमी ने बीसीसीआई की वेबसाइट पर जारी एक इंटरव्यू में कहा, "हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमण 140 प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और आपको इस तरह की तेजी की जरूरत आस्ट्रेलिया में होती है।"

ये भी पढ़ें - ईयान चैपल का बड़ा बयान, कोहली की गैरमौजूदगी भारतीय बल्लेबाजी क्रम में एक बड़ा शून्य पैदा करेगी

शमी ने कहा, "हमारे रिजर्व गेंदबाज भी काफी तेज फेंकते हैं, आप इस तरह का अटैक नहीं देखते हैं। हम चुनौतियों के लिए तैयार रहते हैं। हमारे पास अनुभव भी है। हमारे स्पिन विभाग में भी विविधता है। हम तेज फेंक सकते हैं लेकिन हम सभी अलग है, हमारी योग्यताएं अलग हैं। आप विश्व स्तर के बल्लेबाज हो सकते हैं, लेकिन एक अच्छी गेंद आपको आउट कर सकती है।"

भारत इस समय आस्ट्रेलिया दौरे पर है और यहां वह काफी हद तक अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण पर निर्भर रहेगी। शमी आस्ट्रेलिया दौरे पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छा करते हुए आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें - एटीपी फाइनल्स : डॉमिनिक थीम और डेनिल मेदवेदेव में होगी खिताबी भिड़ंत

शमी ने कहा, "आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मेरे प्रदर्शन ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया है और मुझे एक सही लय में रखा है। सबसे बड़ी बात यह है कि मैं आने वाली सीरीज में अपने आप को बिना किसी दबाव के तैयार कर सकता हूं। मेरे ऊपर किसी तरह का भार नहीं हैं। मैं इस समय काफी आराम में हूं। लॉकडाउन में मैंने अपनी गेंदबाजी और फिटनेस पर काम किया है। मैं जानता था कि आईपीएल होगा ही और मैं इसके लिए तैयारी कर रहा था।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड