ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. DC vs MI : हिटमैन को पहली गेंद पर आउट करते ही अमित मिश्रा बने इस मुकाम को पाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

DC vs MI : हिटमैन को पहली गेंद पर आउट करते ही अमित मिश्रा बने इस मुकाम को पाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्र ने एक ऐसा इतिहास रचा जिसे आज तक आईपीएल में कोई भी भारतीय गेंदबाज हासिल नहीं कर पाया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 19, 2019 16:23 IST
अमित मिश्रा- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM अमित मिश्रा, दिल्ली कैपिटल्स 

आईपीएल के 12वें सीजन में दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान में मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। धीमी पिच पर मुंबई के गेंदबाज ने पैनी गेंदबाजी करते हुए टीम को 40 रन से मैच जीताया। इस तरह पिछला मैच जीतकर घर वापस आई दिल्ली एक बार फिर हार गई। लेकिन इस पराजय में दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अमित मिश्र ने एक ऐसा इतिहास रचा जिसे आज तक आईपीएल में कोई भी भारतीय गेंदबाज हासिल नहीं कर पाया है।

दरअसल अमित मिश्रा आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए। 36 वर्षीय अमित ने आईपीएल में जैसे ही छठी बार रोहित शर्मा का विकेट अपने नाम किया है। उन्होंने इस मकाम को सबसे पहले हासिल किया। अपना 140वां आईपीएल मैच खेल रहे अमित मिश्रा ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपनी पहली ही गेंद पर रोहित की गिल्लियां बिखेर दीं, जिन्होंने इसी मैच में अपने 8000 टी-20 रन पूरे किए थे। आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में सबसे पहला नाम श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का आता है। जिन्होंने मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए 114 मैचों में 161 विकेट लिए हैं।

अमित मिश्रा दूसरे नंबर पर हैं। इस टूर्नामेंट के इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज कोलकाता नाइट राइडर्स के पीयूष चावला हैं। चावला ने 152 मैचों में 146 विकेट लिए हैं। अमित मिश्रा ने इस मैच में कसी गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट चटकाया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन बनाए, जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 128 रन ही बना सकी और मुंबई इंडियंस ने 40 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। हार्दिक पांड्या ने 15 गेंद पर 32 रन बनाए और एक विकेट भी लिया। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। राहुल चाहर ने मुंबई इंडियंस की ओर से चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022