Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईपीएल 2019 नीलामी : जानिए कौन हैं शिवम दुबे, 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को मिले हैं 5 करोड़

शिवम दुबे के लिए लगभग सभी टीमों ने जमकर बोली लगाईं लेकिन आखिर में आरसीबी ने बाजी मारी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 18, 2018 17:47 IST
जानिए कौन हैं शिवम दुबे, 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को मिले हैं 5 करोड़- India TV Hindi
जानिए कौन हैं शिवम दुबे, 20 लाख के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को मिले हैं 5 करोड़

आईपीएल 2019 नीलामी में मुंबई के शिवम दुबे ने अपनी बोली से सभी को चौंका दिया। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने शिवम दुबे को 5 करोड़ में अपने साथ जोड़ा। लेकिन आपको जानकर हौरानी होगी कि इस खिलाड़ी का बेस प्राइस मात्र 20 लाख रुपए थे। शिवम दुबे के लिए लगभग सभी टीमों ने जमकर बोली लगाईं लेकिन आखिर में आरसीबी ने बाजी मारी। शिवम दुबे ने वैसे तो रणजी सीजन में औसत दर्जे का प्रदर्शन किया है उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ एक रणजी मैच में एक ओवर में 5 छक्के ठोक डाले। ये पांच छक्के उन्होंने बड़ौदा के ऑफ स्पिनर स्वप्निल सिंह के खिलाफ लगाए थे। शिवम (Shivam Dube) बहुत लंबे शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। इसके साथ ही 145 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग भी कर सकते हैं। रणजी के 3 मैचों की 5 इनिंग में इस लेफ्ट हैंडर ने 91.00 की शानदार औसत से कुल 364 रन बनाए लिए हैं। इतना ही नहीं 16.75 के औसत से वो 12 विकेट भी ले चुके हैं। शिवम मीडियम पेसर हैं। हाल ही प्रवीण तांबे के एक ओवर में 32 रन बनाने के बाद तो उनका नाम लगभग सबको पता लग गया।

अब तक हुई नीलामी प्रक्रिया की बात करें तो एक समय अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण फ्रेंचाइजियों की सूची में ऊपर रहने वाले भारत के युवराज सिंह को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन की जारी नीलामी में मंगलवार को खरीददार नहीं मिल सका। एक करोड़ की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे युवराज के लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई। पिछले सीजन वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेले थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। 

वहीं, वेस्टइंडीज की टी-20 टीम के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट इस साल दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ खेलते नजर आएंगे। कोलकाता ने विंडीज के इस हरफनमौला खिलाड़ी के लिए पांच करोड़ की कीमत अदा की है। ब्राथवेट 75 लाख की बेस प्राइस के साथ नीलामी में उतरे थे। वहीं, बीते सीजन पंजाब का हिस्सा रहे हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी में दिखेंगे। एक करोड़ की बेस प्राइस के साथ उतरे अक्षर को दिल्ली ने पांच करोड़ दिए हैं। 

जॉनी बेयरस्टो अपने पहले आईपीएल में पूर्व विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के साथ खेलेंगे। हैदराबाद ने इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए 2.2 कोरड़ दिए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन किंग्स इलेवन पंजाब के साथ आईपीएल पदार्पण करेंगे। पंजाब ने इस खिलाड़ी के लिए 4.2 करोड़ रूपये दिए हैं। चोट से जूझ रहे रिद्धिमान साहा को हैदराबाद ने एक बार फिर 1.2 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। टीम ने उन्हें पहले रिटेन न करने का फैसला किया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement