ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019 प्वॉइंट टेबल में चेन्नई शीर्ष पर विराजमान तो जानिये किस खिलाड़ी के नाम है ऑरेंज और पर्पल कैप की शान

IPL 2019 प्वॉइंट टेबल में चेन्नई शीर्ष पर विराजमान तो जानिये किस खिलाड़ी के नाम है ऑरेंज और पर्पल कैप की शान

सीएसके की टीम 16 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 24, 2019 17:46 IST
चेन्नई सुपर किंग्स - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM चेन्नई सुपर किंग्स 

इंडियंन प्रीमियर लीग का 41वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। जिसमें चेन्नई ने रोमांचक मुकाबले में 6 विकेट से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत हासिल कर लगभग प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया है। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद सीएसके की टीम 16 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं दूसरे स्थान पर 14 अंकों के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम मौजूद है। मुंबई 12 अंकों के साथ तीसरे और 10 अंक के साथ सनराइजर्स हैदराबाद चौथे स्थान पर हैं।

डेविड वॉर्नर बने है ऑरेंज कैपधारी 

डेविड वॉर्नर

Image Source : IPLT20.COM
डेविड वॉर्नर, सनराइजर्स हैदराबाद 

पॉइंट टेबल में तो टीमों के बीच और भी टक्कर देखने को मिल रही है लेकिन ऑरेंज कैप की बात करें तो यहां पर सनराईजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सबसे आगे है। वॉर्नर 10 मैचों में 574 रन बना चुके हैं। तो वहीं उनके बाद उनके ही साथी खिलाड़ी जॉनी बेयरेस्टो का नाम है जो 10 मैचों में 445 रन बना चुके हैं। जबकि तीसरे नम्बर पर किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल 421 रन बना चुके हैं। 
पर्पल कैप पर रबाडा का कब्ज़ा 

कगिसो रबाडा

Image Source : AP
कगिसो रबाडा, दिल्ली कैपिटल्स 

इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा पूरी तरह से आगे चल रहे हैं। यहां पर रबाडा को भी कोई फिलहाल तो चुनौती देता नजर नहीं आ रहा है। रबाडा अब तक खेले 11 मैचों में अपने नाम 23 विकेट कर चुके हैं। तो वहीं उनके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर का नाम है जो 11 मैचों में 16 विकेट ले चुके हैं। तो तीसरे स्थान पर अब चेन्नई सुपर किंग्स के ही तेज गेंदबाज दीपक चाहर आ चुके हैं जो 11 मैचों में 14 विकेट ले चुके हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022