1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्वकप 2019 की तैयारी के लिए आईपीएल सबसे मजबूत आधार : डेविड वॉर्नर

विश्वकप 2019 की तैयारी के लिए आईपीएल सबसे मजबूत आधार : डेविड वॉर्नर

वॉर्नर ने आईपीएल 2019 में कुल 692 रन बनाये जो कि अभी तक टूर्नामेंट में सर्वाधिक है। उनकी इस पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रन से हराया।

Bhasha Bhasha
Updated on: April 30, 2019 18:54 IST
सनराइजर्स हैदराबाद - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM डेविड वॉर्नर, सनराइजर्स हैदराबाद 

हैदराबाद। डेविड वॉर्नर ने अपनी एक और धमाकेदार पारी से सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ के करीब पहुंचाकर अपने आईपीएल अभियान को शानदार अंजाम पर खत्म किया। जिसके बाद वॉर्नर ने कहा कि यह टी20 टूर्नामेंट विश्व कप के लिये मजबूत आधार है। 

वॉर्नर ने सोमवार को इस सत्र का अपना आखिरी मैच खेला। इसके बाद वह विश्व कप की तैयारियों के लिये स्वदेश लौट जाएंगे। आस्ट्रेलिया के इस सलामी बल्लेबाज ने 56 गेंदों पर 81 रन बनाये और इस तरह से आईपीएल 2019 में कुल 692 रन बनाये जो कि अभी तक टूर्नामेंट में सर्वाधिक है। उनकी इस पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 45 रन से हराया। 

वॉर्नर ने मैच के बाद कहा, ‘‘मेरी निगाह अब विश्व कप पर है और यह (आईपीएल) इसके लिये मजबूत आधार था।’’  उन्होंने इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप में बड़े स्कोर की भविष्यवाणी की। 

वॉर्नर ने कहा, ‘‘इस विश्व कप में कुछ बड़े स्कोर देखने को मिलेंगे। उम्मीद है कि गेंद बहुत अधिक स्विंग नहीं करेगी। इंग्लैंड अपने मैदानों पर खेलेगा और उसकी टीम शानदार है। हम मौजूदा चैंपियन हैं और हमारे लिये अपने मजबूत पक्षों के दम पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना अहम होगा। ’’ 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में वॉर्नरऔर स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगाया था जो कि अब पूरा हो चुका है। 

प्रतिबंध हटने के बाद वार्नर ने मौजूदा आईपीएल में शानदार फार्म दिखायी और अभी वह ‘ओरेंज कैप’ धारक हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस खाली समय में अपने खेल पर काफी काम किया। मैंने 16 से 18 सप्ताह तक बल्ले को एक तरफ रखा और सर्वश्रेष्ठ पिता और पति बनने की कोशिश की और इससे मुझे फायदा मिला। हां मैं टीम में मसखरा बनने की कोशिश करता हूं। ’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड