Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

VIDEO: विकेट पर गेंद लगने के बाद भी क्रिस लिन नहीं हुए आउट, दर्शक समेत कमेंटेटर्स भी हुए हैरान!

आईपीएल के 12वें सीजन में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी फैन्स को दो बार ऐसा देखने को मिल चुका है। जब एलईडी स्टंप्स की लाइट तो ज़ली मगर बेल्स नीचें नहीं गिरी। जिससे सभी हैरान रह गये थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 08, 2019 16:19 IST
क्रिस लिन- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM क्रिस लिन, बल्लेबाज़ कोलकाता नाईट राइडर्स 

क्रिकेट खेल को अनिश्चितता के लिए जाना जाता है। जिसमें पलक झपकते ही क्या हो जाये इस बात का अंदाजा कतई नहीं लगाया जा सकता है। यही कारण है कि दुनिया भर में क्रिकेट के लोग दीवाने है। इतना ही नहीं इस खेल में कई ऐसे दिलचस्प वाकया भी देखने को मिलते हैं। जिससे खेल प्रेमी हैरान हो जाते हैं।

कुछ ऐसा ही जबर्दस्त वाक्य बीती रात राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच में देखने को मिला। जिसके बाद मैदान में मौजूद खिलाड़ी समेत दर्शक भी हैरान हो गये।

दरअसल, जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज क्रिस लिन बहुत अच्छी किस्मत लेकर मैदान में उतरें थे। मैच के चौथे ओवर में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज़ धवल कुलकर्णी गेंदबाजी कर रहे थे। तभी उनकी दूसरी गेंद को लिन ने आगे बढ़कर मारना चाहा, लेकिन वह मिस कर गए। गेंद सीधे स्टंप्स पर लगी उसकी लाइट भी चमकी लेकिन बेल्स नहीं गिरीं। जिसके चलते लिन को भी एक बार लगा कि वह आउट हो गए हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। जिसके बाद एलईडी स्टंप्स पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

खैर, आईपीएल के 12वें सीजन में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी फैन्स को दो बार ऐसा देखने को मिल चुका है। जब एलईडी स्टंप्स की लाइट तो ज़ली मगर बेल्स नीचें नहीं गिरी। जिससे सभी हैरान रह गये थे।

राहुल बचे धौनी के हाथों रन-आउट से

पंजाब के खिलाफ खेलते हुए महेंद्र सिंह धौनी ने केएल राहुल को आउट करने का प्रयास किया था। राहुल सिंगल चुराने का प्रयास कर रहे थे, तभी धौनी ने चुस्ती फुर्ती के साथ थ्रो मारा। धौनी का थ्रो सीधे स्टंप्स पर लगा, लाइट भी ज़ली लेकिन बेल्स नहीं गिरीं। इसके बाद धौनी ने बेल्स को चेक भी किया था। और राहुल को आउट करार नहीं दिया गया।

 

धौनी भी रह चुकें हैं किस्मत के धनी

आइपीएल के 12वें सीजन में पहली बार ऐसी घटना धौनी के साथ हुई थी। राजस्थान के खिलाफ खेलते हुए जोफ्रा आर्चर की बेहतरीन गेंद स्टंप्स पर जा लगी, लेकिन बेल्स नहीं गिरीं। खास बात यह थी कि उस वक्त धौनी शून्य पर थे। ऐसे में इस तरह के जीवनदान के बाद धौनी ने शानदार पारी खेली और टीम को जीत का स्वाद चखाया।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement