1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, MI vs RCB: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत का लय कायम रखने उतरेगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

IPL 2019, MI vs RCB: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत का लय कायम रखने उतरेगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर की टीम आईपीएल के इतिहास में दूसरी ऐसी टीम है, जिसे लीग के शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

IANS IANS
Published on: April 14, 2019 18:49 IST
IPL 2019, MI vs RCB: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत का लय कायम रखने उतरेगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर- India TV
Image Source : AP IPL 2019, MI vs RCB: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत का लय कायम रखने उतरेगा रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में शुरुआती छह मैचों के बाद पहली जीत दर्ज करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में जीत की लय कायम रखना चाहेगी।

विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर की टीम आईपीएल के इतिहास में दूसरी ऐसी टीम है, जिसे लीग के शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। बेंगलोर से पहले दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) को 2013 में शुरुआती छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। 

बेंगलोर ने शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब को उसके घर में आठ विकेट से मात देकर इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की है। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई को शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के हाथों चार विकेट से शिकस्त मिली है।

मुंबई इस समय सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ आठ अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है जबकि सात मैचों में एक जीत के साथ सबसे नीचे आठवें नंबर पर है। पंजाब के खिलाफ मैच में बेंगलोर के बल्लेबाजों का फॉर्म में लौटना मुंबई इंडियंस के खतरे की घंटी है,खासकर विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स का। 

डिविलियर्स ने 38 गेंदों पर नाबाद 59 रन पांच चौके और दो छक्के जड़े थे और वह मैन ऑफ द मैच रहे थे। पंजाब से मिले 174 रन के लक्ष्य को दो विकेट ही खोकर हासिल करने के बाद बेंगलोर के बल्लेबाज आत्मविश्वास से लबरेज हैं। 

गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल सात मैचों में 11 विकेट लेकर तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। इसके अलावा डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से बेंगलोर की गेंदबाजी भी मजबूत हुई है। 

दूसरी तरफ, मुंबई के चिंता की बात यह है कि उसके कप्तान रोहित शर्मा ऑउट ऑफ फॉर्म में है। हालांकि क्विंटन डी कॉक का अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने पिछले मैच में अर्धशतक भी लगाया है। वह सात मैचों में अबतक 238 रन बना चुके हैं। 

मध्यक्रम में किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या भी अच्छा कर रहे हैं। गेंदबाज में क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। बुमराह सात मैचों में अबतक आठ विकेट हासिल कर चुके हैं। 

टीमें (संभावित) : 

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनेघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X