Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2020 : KKR कप्तान कार्तिक ने माना, इस बार खलेगी ईडन गार्डन्स और फैंस की कमी

दिनेश कार्तिक का मानना है कि वो इस आईपीएल 2020 सीजन में खासतौर पर ईडन गार्डन्स मैदान से फैंस द्वारा मिलने वाली उर्जा को काफी मिस करेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 10, 2020 9:05 IST
Dinesh karthik- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dinesh karthik

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग लीग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमें दुबई पहुँच चुकी हैं और मैदानों में जमकर पसीना भी बहा रही हैं। इसी बीच कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक का मानना है कि वो इस आईपीएल 2020 सीजन में खासतौर पर ईडन गार्डन्स मैदान से फैंस द्वारा मिलने वाली उर्जा को काफी मिस करेंगे।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण इस बार आईपीएल बिना फैन्स के 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। जहां पर अपनी टीम के साथ कड़ी ट्रेनिंग में जुटे में केकेआर कप्तान दिनेश कार्तिक ने 'तू फैन नहीं तूफ़ान है' कैम्पेन पर कहा, "हम इस साल अपने फैन्स और ईडन गार्डन्स की ऊर्जा को याद करेंगे। हम केकेआर फैन्स के साथ सीधे संवाद करना चाहते थे, और यह बताना चाहते थे कि वे हमारे लिए कितने मायने रखते हैं। हम समझते हैं कि वे हमारे साथ यहां नहीं हैं, लेकिन वे हमारे दिल में रहेंगे।"

गौरतलब है कि हाल ही में भारत में कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल के लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ी थी। वहाँ पर आए चक्रवाती अम्फान तूफ़ान ने कई घरों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद कार्तिक का मानना है कि वो सभी केकेआर फैंस के चेहरे पर क्रिकेट के जरिए ख़ुशी लाना चाहते हैं।  उन्होंने कहा, "इस साल, हम आप सभी के लिए खेल रहे हैं और हम अपने क्रिकेट के जरिए उनके चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते हैं। यदि हम क्रिकेट का सही ब्रांड खेलते हैं, तो मुझे यकीन है कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम केकेआर के प्रत्येक फैंस को इन सबसे निकालकर कितनी ख़ुशी देते हैं।"

ये भी पढ़े : इस दिन हो सकता है क्रिकेट में युवराज सिंह की वापसी का औपचारिक एलान

वहीं केकेआर के लिए लगातार सांतवा सीजन खेले वाले लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा, "इस साल हम अपने फैंस के लिए खिताब जीतना चाहते हैं। उन्होंने हमें वर्षों से इतना प्यार दिया है, और इस साल भी जब वे हमारे साथ नहीं हैं, तो हम उनके समर्थन और ऊर्जा को महसूस कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हुआ इंग्लैंड की टीम का ऐलान, जेसन रॉय की हुई वापसी

बता दें कि 19 सितंबर से शुरू होने वाली दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल में केकेआर की टीम 23 सितंबर को चिरप्रतिद्वंदी मानी जाने वाली टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी। 

ये भी पढ़े : मोहम्मद कैफ ने माना, धोनी अगर विकेटकीपिंग ना करते तो एक बेहतरीन फील्डर होते

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement