Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IPL 2020 इस शहर में हो सकता है आयोजित, रिपोर्ट में किया गया दावा

एक रिपोर्ट आई हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन मुंबई में कराया जा सकता है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: July 01, 2020 21:53 IST
IPL Breaking News: IPL 2020 May be Held in Mumbai With bio Secure Coronavirus Report bcci, एक रिपोर्- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL IPL Breaking News: IPL 2020 May be Held in Mumbai With bio Secure Coronavirus Report bcci, एक रिपोर्ट आई हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन मुंबई में कराया जा सकता है।

कोरोना वायरस पूरी दुनिया समेत जहां अपने देश भारत में चरम पर है वहीं दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) इंडियन प्रीमीयर लीग को लेकर प्रयासरत है। ऐसे में अब एक रिपोर्ट आई हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि आईपीएल का आयोजन मुंबई में कराया जा सकता है।

दरअसल, बीसीसीआई इस साल सितंबर से लेकर नवंबर तक की विंडो में आईपीएल को कराने का प्लान बना रहा है। जिसके चलते पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई वो शहर है जहां बायो सिक्योर जोन बनाकर टूर्नामेंट को कराया जा सकता है। इतना ही नहीं यहाँ चार अंतराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम भी मौजूद हैं जिनमें इन मैचों को कराया जा सकता है।

जिसके सन्दर्भ में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआइ से बताया, "यह अभी बेहद शुरुआती स्तर है लेकिन अगर आईपीएल को भारत में अक्टूबर के महीने में कराना है तो मुंबई की स्थिति नियंत्रण में है। मुंबई में चार बेहतरीन प्लटलाइट वाले स्टेडियम मौजूद हैं। बीसीसीआई और प्रासारक (टूर्नामेंट के मैचों का प्रसारण करने वाली स्टार स्पोर्स्ट्स) के लिए बायो सिक्योर बनाना और सबकुछ करना यहां आसान होगा।"

गौरतलब है कि वर्तमान में मुंबई में 31,000 से अधिक केस है। जिसके चलते वो देश में कोरोना प्रभावित शहरों में चौथे स्थान पर है। इस तरह अगर मुंबई में आईपीएल का आयोजन सफल पूर्वक करना है तो पहले स्थिति को नियंत्रण में करना होगा उसके बाद ही कोई कदम उठाया जा सकता है। मुंबई में मैच की मेजबानी करने के लिए वानखेडे, ब्रेबॉर्न और डी वाई पाटिल स्टेडियम मौजूद है जहां मैच कराने के बेहतरीन इंतजाम हैं।

बता दें कि दूसरी तरफ इंग्लैंड 'बायो सिक्योर' वातावरण बनाकर अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज आयोजित कराने जा रहा है। ऐसे में अगर बीसीसीआई भी चाहें तो कोरोना के थोडा थमते ही मुंबई में बायो-सिक्योर माहौल बनाकर आईपीएल का आयोजन करा सकती है। जिसके बारे में बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, "यह तो पक्का है कि सबकुछ मुंबई में कोविड 19 के पैदा हुई स्थिति पर ही निर्भर करेगा। अगर टू्र्नामेंट को देखने के लिए दर्शकों को अनुमति नहीं मिलने वाली है और बायो सिक्योर जोन बनाना है तो फिर मुंबई इसके आयोजन के लिए बुरा विकल्प नहीं है।"  

ये भी पढ़ें - India tour of Australia 2020 : बॉक्सिंग डे टेस्ट पर पड़ सकता है कोरोनावायरस का असर

वहीं दूसरी तरफ क्रिकेट की बात करें तो कोरोना के काले बादल इस साल अक्टूबर माह में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्वकप पर भी मंडरा रहे हैं। जिस पर आईसीसी ने पिछले माह 10 जून को हुई बैठक में इस टूर्नामेंट के भविष्य पर कोई भी अधिकारिक फैसला टाल दिया था। जिसमें अगले साल 2021 में होने वाला महिला टी20 विश्वकप भी शामिल है। बीसीसीआई भी आईसीसी के टी20 विश्वकप के भविष्य के फैसले पर अपनी नजर बनाए हुए हैं। जिससे वो अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित पड़े हुए आईपीएल को सितंबर से नवंबर के बीच करा सके। ऐसे में टी20 विश्वकप अगर स्थगित होता है तो बीसीसीआई के आईपीएल कराने का का रास्ता साफ़ हो सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement