1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2020 : मुंबई और कोलकाता की टीमें 14 दिन बाद कर सकेंगी ट्रेनिंग, जानिए क्या है कारण

IPL 2020 : मुंबई और कोलकाता की टीमें 14 दिन बाद कर सकेंगी ट्रेनिंग, जानिए क्या है कारण

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स को एक और सप्ताह लग सकता है। उन्हें 14 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करना पड़ सकता है।   

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2020 9:11 IST
Mumbai Indians and Kolkata Kingh Riders- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians and Kolkata Kingh Riders

कोरोना महामारी के बीच जहां इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगामी सीजन 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। वहीं सभी फ्रेंचाईजी टीमें उसमें भाग लेने एके लिए अब यूएई पहुंच चुकी है। ऐसे में वहाँ पर 6 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करने के बाद 6 टीमों ने धीरे-धीरे बायो बबल में प्रवेश कर अभ्यास करना भी शुरू कर दिया है। मगर मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स को एक और सप्ताह लग सकता है। उन्हें 14 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करना पड़ सकता है। 

दरअसल, यूएई में दुबई और आबुधाबी के आइसोलेशन अवधि के अलग-अलग नियम है। जिसके अनुसार सभी 6 टीमें जहां दुबई एयरपोर्ट पर उतरी तो मुंबई और कोलकाता की टीमें सीधे आबुधाबी पहुंची। जहां पर 14 दिन का 14 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करने का नियम है। जबकि दुबई में ये सिर्फ 6 दिन का है। 

ये भी पढ़ें - 'दर्शक के बिना खेलना एक चुनौती होगा' आईपीएल 2020 से पहले बोले अजिंक्य रहाणे

ऐसे में कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) की टीम जहां 20 अगस्त को आईपीएल के प्रोसीजर के अनुसार आबूधाबी पहुंची वहीं इसके बाद मुंबई की टीम भी 21 अगस्त को आबुधाबी पहुंची। जहां दोनों ने अब 6 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा कर लिया है। मगर यूएई के आबुधाबी में 14 दिन के आइसोलेशन पीरीयड का नियम होने चलते एक सप्ताह और लग सकता है। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, टीम का यह स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर

जिसके बारे में होटल से टीम के एक अधिकारी ने कहा, "हम अपने टीम मैनेजर पर इससे बात करेंगे।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर में क्रिस लिन को रिटेन नहीं करने पर कप्तान दिनेश कार्तिक ने तोड़ी अपनी चुप्पी

इस तरह अगर दुबई में कोलकाता और मुंबई की टीमें पहुंची होती तो वो आज या कल में ही 6 दिन का आइसोलेशन पीरीयड पूरा करने के बाद बायो बबल में प्रवेश कर ट्रेनिंग शुरू कर सकती थी, मगर अब शायद दोनों टीमों को 2 या 3 सितंबर तक और इंतज़ार करना पड़े। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker