Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2020 : केकेआर में क्रिस लिन को रिटेन नहीं करने पर कप्तान दिनेश कार्तिक ने तोड़ी अपनी चुप्पी

पिछले साल दिसंबर में हुए आईपीएल ऑक्शन में केकेआर ने क्रिस लिन को रीटेन नहीं किया था। लिन की जगह केकेआर में इंग्लैंड को विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को 5 करोड़ से भी अधिक की बोली लगाकर शामिल किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 27, 2020 18:42 IST
Chris Lynn, Dinesh Karthik, cricket news, latest updates, KKR, IPL 2020, BCCI- India TV Hindi
Image Source : BCCI Chris Lynn

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान के दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन को टीम में रीटेन नहीं करने पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। कार्तिक ने बताया कि फ्रेंचाइजी ने लिन को काफी भारी मन से विदा किया है। क्रिस लिन इंडिनय प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

पिछले साल दिसंबर में हुए आईपीएल ऑक्शन में केकेआर ने क्रिस लिन को रीटेन नहीं किया था। लिन की जगह केकेआर में इंग्लैंड को विश्व कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को 5 करोड़ से भी अधिक की बोली लगाकर शामिल किया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के लिए नई भूमिका में नजर आ सकते हैं अजिंक्य रहाणे

आईपीएल के आधिकारिक बेवसाइट पर जारी एक वीडियो में लिन को रिटेन नहीं किए जाने को लेकर कार्तिक ने कहा, ''हमने लिन को काफी भारी मन से जाने दिया। लिन ने फ्रेंचाइजी के साथ जितना भी समय बिताया वह काफी शानदार था लेकिन ऑक्शन में कुछ ऐसा हुआ जिसकी वजह से हम उन्हें वापस नहीं ले पाए। लिन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें मैं हमेशा अपनी टीम में रखना चाहुंगा।''

इसके अलावा उन्होंने इयोन मोर्गन को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, ''मोर्गन से मैं एक दो बार मिला हूं। वह बहुत ही शानदार इंसान हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को विश्व कप का खिताब दिलाया है। ऐसे में सबकी नजर उन पर रहेगी। इसके साथ ही मैं भी उनसे सीखना चाहुंगा।''

यह भी पढ़ें- ग्रैग चैपल ने धोनी को बताया पिछले 50 सालों में सबसे प्ररेणादायी कप्तान

आपतो बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन यूएई में खेला जाएगा। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए सभी आठों फ्रेंचाइजी यूएई पहुंच चुकी है। आईपीएल 2020 का आयोजन तीन जगहों दुबई, शाहजाह और अबुधाबी में किया जाना है।

इस सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से हो रही है जबकि फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। दुनिया का यह लोकप्रिय टी-20 लीग 53 दिनों तक खेला जाएगा।

इससे पहले इस लीग का आयोजन 29 मार्च को किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए इसे अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement