Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020: सीजन-13 की नीलामी में इन तीन खिलाड़ियों पर होगी चेन्नई सुपरकिंग्स की नजर

तीन बार की आईपीएल विजेता टीम चेन्नई सुपरकिंग्स 19 दिसंबर को नए सीजन के लिए होने वाली नीलामी में इस तीन खिलाड़ियों पर बड़ा दांव लग सकती है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 12, 2019 21:05 IST
IPL 2020, Chennai Super Kings, IPL auctions, IPL, CSK, MS Dhoni, Dhoni CSK, Piyush Chawla, Marcus St- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM  Chennai Super Kings

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में बस कुछ दिन का ही समय रह गया है। सीजन-13 के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों का बाजार सजेगा। इस नीलामी से पहले फ्रेंचाइजियों ने नए खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए अपनी टीम के कुछ पुराने सदस्य को रिलीज कर दिया जबकि कुछ को उन्होने बरकरार रखा है। आईपीएल के लगभग सभी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज किया है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम भी शामिल है। 

तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस साल अपनी टीम से सैम बिलिंग्स, चैतन्य विशनोई, ध्रुव शोरे, डेविड विली और मोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया। ऐसे में सीएसके इनकी जगह टीम में नए चेहरे को शामिल करने की तैयारी कर रही है। आईपीएल 2020 में ऐसे ही कुछ खिलाड़ी हैं जिसे चेन्नई की टीम नीलामी में बोली लगाना चाहेगी।

पियूष चावला

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम लेग स्पिनर पियूष चावला का है। पियूष पिछले पांच साल से कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे थे लेकिन इस बार केकेआर की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। इससे पहले पियूष साल 2008 से 2013 तक वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं।

केकेआर के द्वारा रिलीज किए जाने के बाद धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की नजर अब पियूष चावला पर होगी। धोनी को हमेशा से अटैकिंग लेग स्पिनर पसंद रहा है। ऐसे में चेपॉक में पियूष चावला सीएसके के लिए काफी कारगर साबित हो सकते हैं। 

इसके अलावा पीयूष को आईपीएल में गेंदबाजी करने का लंबा अनुभव है और उन्होंने केकेआर के लिए खेलते हुए कई बार टीम को जीत दिलाने में अहम भुमिका निभाई है। 

मार्कस स्टोयनिस

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस पिछले सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे लेकिन इस साल आरसीबी ने उन्हें अपनी टीम से रिलीज कर दिया। ऐसे में सीएसके के पास मौका है कि वह अपने टीम के स्टार खिलाड़ी शेन वॉटशन के कवर के तौर पर स्टोयनिस पर दांव लगाए। 

हालांकि पिछले सीजन में स्टोयनिस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा लेकिन इसके बावजूद वह एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी है। स्टोयनिस टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी से लेकर मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए तेजी रन बटोर सकते हैं। इसके अलाव निचले में वह टीम के लिए फिनिशर की भुमिका भी निभा सकते हैं।

बल्लेबाजी के अलावा स्टोयनिस के पास गेंदबाजी में भी विविधता है और वह विकेट निकालने की भी क्षमता रखते हैं। वहीं वह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं। ऐसे में नीलामी में स्टोयनिस पर बोली लगाना सीएसके लिए घाटे का सौदा साबित नहीं होगा। 

सैम कुरन

इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुरन भी सीएसके की नजर में होंगे। कुरन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए खेले थे लेकिन इस बार उनकी फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। कुरन टी-20 फॉर्मेट में किसी भी टीम के लिए गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस तरह के खिलाड़ी को पसंद करते हैं जो टीम के लिए गेंदबाजी, बल्लेबाजी और बेहतर फील्डिंग करने करने की क्षमता रखता हो। ऐसे में सीएसके की कोशिश होगी वह नीलामी में कुरन पर बोली लगाकर उन्हें अपनी टीम में शामिल करें। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement