1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 19 सितंबर से यूएई में होगा आईपीएल 2020 का आगाज, फाइनल 10 नवंबर को

19 सितंबर से यूएई में होगा आईपीएल 2020 का आगाज, फाइनल 10 नवंबर को

इस साल आईपीए का आगाज 19 सितंबर से होगा और फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। पहले खबरें थी कि फाइनल 8 नवंबर को होग।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 02, 2020 21:36 IST
IPL 2020, IPL In UAE, IPL, Indian Premier League- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit sharma and MS Dhoni 

बीसीसीआई ने आईपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक में लीग के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर को कराने का फैसला किया है, जिसमें 10 डबल हेडर यानी दिन में दो मैच शामिल हैं और शाम के मैचों की शुरुआत 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से होगी। इस साल आईपीए का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होगा और फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। पहले खबरें थी कि फाइनल 8 नवंबर को होगा।

पीटीआई के मुताबिक इसी मीटिंग में कोविड-19 रिप्लेसमेंट को भी मंजूरी मिल गई है। ये बिल्कुल कनकशन की तरह है। अगर मैच के दौरान कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटीव पाया जाता है तो बीच मैच से ही वह खिलाड़ी बाहर हो जाएगा और उसकी जगह टीम किसी अन्य खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करेगी।

रिपोर्ट के मुताबित सख्त प्रोटोकॉल्स को देखते हुए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि मैचों के बीच में अच्छा अंतर हो, 10 डबल हेडर प्लान किए गए हैं।

पीटीआई से एक अधिकारी ने कहा, "हमने 10 नवंबर तक जाने का फैसला किया और इसी कारण पहली बार वीकडे पर फाइनल होगा। यातायात, बायो सिक्योर वातावरण और इस तरह की तमाम चीजों को देखकर, यह सुनिश्चत करने के लिए की मैचों के बीच में अंतर रहे, हमने इस सीजन 10 डबल हेडर कराने का सोचा है।"

जब समय के बारे में पूछा गया तो अधिकारी ने कहा कि शाम के मैच भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरू होंगे।

उन्होंने कहा, "हमने आईपीएल के पहले के समय रात आठ बजे से 30 मिनट पहले मैच शुरू कराने का फैसला किया है। रात आठ के बजाए मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे।"

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या स्टेडियम में दर्शकों के आने पर बात हुई तो अधिकारी ने कहा कि इस बात पर फैसला अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से चर्चा के बाद लिया जाएगा।

उन्होंने कहा, "अगर कुछ प्रशंसक मैदान पर आते हैं तो यह अच्छा होगा क्योंकि इससे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ता है। लेकिन, एक बात ध्यान में रखनी चाहिए कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे अहम है। इसलिए इस सब पर हम अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से चर्चा करेंगे।"

सभी फ्रेंचाइजी से भी वीजा प्रक्रिया शुरू करने के बारे में कह दिया गया है।

बीसीसीआई यूएई में टूर्नामेंट आयोजित कराने को लेकर आने वाले सप्ताह में सरकार से पूरी मंजूरी मिलने को लेकर भी सकारात्मक है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा था, "बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और हमें उम्मीद है कि बाकी मंत्रालयों से भी जल्दी मंजूरी मिल जाएगी।"

(इनपुट- PTI, IANS)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X