Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2021 : ऋषभ पंत के कप्तान बनने पर कोच रिकी पोंटिंग ने कह दी ये बात

पोंटिंग का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हाल के प्रदर्शन से ऋषभ पंत को टीम का नेतृत्व करने में मदद मिलेगी और इससे उनका विश्वास बढ़ेगा।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 30, 2021 23:20 IST
IPL 2021: Coach Ricky Ponting said this after Rishabh Pant became captain - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021: Coach Ricky Ponting said this after Rishabh Pant became captain 

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हाल के प्रदर्शन से ऋषभ पंत को टीम का नेतृत्व करने में मदद मिलेगी और इससे उनका विश्वास बढ़ेगा। पंत को नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर की जगह टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। अय्यर चोट के कारण इस सत्र में नहीं खेल पाएंगे।

शादी के ब्रेक के बाद मुंबई इंडियंस से जुड़े बुमराह, क्वारंटीन में कर रहे हैं वर्कआउट

पोंटिंग ने कहा, "युवा पंत के लिए यह बेहतरीन अवसर है, जिन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया है। इसमें कोई शक नहीं कि इससे उनका कप्तानी करते वक्त मनोबल बढ़ेगा। कोचिंग ग्रुप उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक है और हम इस सत्र के शुरू होने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।"

पंत ने हाल ही में टीम इंडिया के लिए सभी पारूपों में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह पक्की की है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके घर में टेस्ट सीरीज तथा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी।

IPL 2021 : 'सपना सच हो गया' दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनने पर बोले ऋषभ पंत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट के पांचवें दिन उनकी 97 रनों की पारी ने मुकाबला ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई, जबकि चौथे और फाइनल टेस्ट के पांचवें दिन नाबाद 89 रनों की बदौलत भारत को ऐतिहासिक टेस्ट जीत दिलाई।

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में 101 रनों का योगदान दिया। टेस्ट सीरीज में उनके प्रदर्शन के कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज में लिया गया जहां उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया।

अपनी नई भूमिका पर पंत ने कहा, "दिल्ली, जहां मैं बड़ा हुआ और जहां छह साल पहले अपनी आईपीएल यात्रा शुरू की, ऐसी टीम का एक दिन कप्तान बनना हमेशा से मेरा सपना था। आज मेरा सपना पूरा हो गया। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह सचमुच महान पल है और मैं इसके लिए टीम के मालिकों का आभारी हूं, क्योंकि इन लोगों ने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा। शानदार कोचिंग स्टाफ और कई सीनियरों के साथ रहते हुए मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना श्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।"

आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में बीते साल आयोजित आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स टीम अय्यर की अगुवाई में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उसे खिताबी मुकाबले में मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

IPL 2021 के लिए आरसीबी के खिलाड़ियों ने शुरू की ट्रेनिंग, नहीं नजर आए विराट कोहली

अय्यर को अपने कंधे की चोट से उबरने के लिए ऑपरेशन कराना होगा। यह ऑपरेशन 8 अप्रैल को होगा। इसके बाद अय्यर को पूरी तरह ठीक होने में कम से कम पांच महीने लगेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन में अपना पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 10 अप्रैल को खेलना है।

अय्यर ने कहा कि उन्हें इस बात की उम्मीद थी कि पंत को उनकी जगह कप्तान बनाया जा सकता है।

अय्यर ने कहा, "जब मुझे कंधे में चोट लगी और दिल्ली को नया कप्तान चुनना था, उस वक्त मुझे कोई शक नहीं था कि पंत इस काम के लिए उपयुक्त उम्मीदवार होंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement