1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 में विराट कोहली से ये ख़ास कला सीखना चाहता हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन

IPL 2021 में विराट कोहली से ये ख़ास कला सीखना चाहता हैं मोहम्मद अजहरुद्दीन

टीम के कप्तान विराट कोहली से एक ख़ास कला जबकि मिस्टर 360 बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से भी काफी कुछ सीखना चाहते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 25, 2021 9:23 IST
Mohammed Azharuddeen- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @AZHAR_JUNIOR_14 Mohammed Azharuddeen

युवाओं की प्रतिभा को क्रिकेट के ब्रह्मांड में नई पहचान देने वाली रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का मंच तैयार हो चुका है। जिसका आगाज 9 अप्रैल को होना है। इसी बीच केरल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन आगामी सीजन में पहली बार रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर से खेलने को लेकर काफी उत्साहित है। इतना ही नहीं वो टीम के कप्तान विराट कोहली से एक ख़ास कला जबकि मिस्टर 360 बल्लेबाज एबी डिविलियर्स से भी काफी कुछ सीखना चाहते हैं। 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से हुई ख़ास बातचीत में अजहरुद्दीन बैंगलोर की टीम के साथ जुड़ने पर कप्तान कोहली से क्रिकेट के मैदान में उनकी कंसिस्टेंसी यानि नियमतता सीखने को लेकर काफी उत्साहित हैं। अजहरुद्दीन ने कहा, "मैं कैसे एक कंसिस्टेंट क्रिकेटर बन सकता हूँ। ये पहली चीज है जो मैं कोहली भाई से पूछना चाहूँगा। क्योंकि हर एक खिलाड़ी कहीं ना कही टीम इंडिया के लिए एक दिन खेलना चाहता है। जिसके लिए ये चीज बहुत जरूरी है। वो इस दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज व कप्तान हैं। उनका तीनों फॉर्मेट में 50 से उपर का औसत है। इसलिए मैं उनसे कंसिस्टेंट क्रिकेट कैसे बनना है। इस बारे में बात करूँगा।"

वनडे में मौका पाने के लिए पृथ्वी शॉ को करना होगा इंतजार : वीवीएस लक्ष्मण

वहीं कोहली की कप्तानी में खेलने को लेकर अजहरुद्दीन ने कहा, "ये एक शानदार अहसास है कि मैं विराट भाई की कप्तानी में आरसीबी के लिए खेलने जा रहा हूँ। वो मेरे आइकन और आदर्श हैं। जिसके चलते ये बिल्कुल सपने के सच होने जैसा है। इसलिए मैं उनके साथ उनकी कप्तानी में ड्रेसिंग रूम शेयर करने और फिटनेस व बल्लेबाजी की टिप्स लेने के लिए काफी उत्साहित हूँ।"

विराट कोहली आईसीसी टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे, रोहित को भी हुआ फायदा

जबकि अंत में एबी डिविलियर्स से सीखने के बारे में कहा, "मैं एक विकेटकीपर बल्लेबाज हूँ जबकि एबी डिविलियर्स भी एक शानदार फील्डर और कीपर हैं। मैं उनसे कुछ कीपिंग की टिप्स लेना चाहूँगा।"

बता दें कि अजहरुद्दीन ने घरेलू क्रिकेट सीजन में पिछली सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्राफी की 5 पारियों में 214 रन 53.50 के औसत से बनाए। जिसके बाद से उनकी शानदार फॉर्म जारी है। ऐसे में 20 लाख रूपए के बेस प्राइज में बैंगलोर की फ्रेंचाईजी में शामिल होने के बाद अजहरुद्दीन अब आगामी आईपीएल के 2021 सीजन में बैंगलोर से खेलते दिखाई देंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker