Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

खाली स्टेडियम में IPL हो सकता है, T20 वर्ल्ड कप नहीं: मैक्सवेल

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि स्थगित हुआ आईपीएल खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है लेकिन आगामी टी20 विश्व कप का आयोजन दर्शकों के बिना नहीं कराया जा सकता।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 12, 2020 18:38 IST
खाली स्टेडियम में IPL हो...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES खाली स्टेडियम में IPL हो सकता है, T20 वर्ल्ड कप नहीं: मैक्सवेल

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कि स्थगित हुआ आईपीएल खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है लेकिन आगामी टी20 विश्व कप का आयोजन दर्शकों के बिना नहीं कराया जा सकता। कोविड-19 महामारी के कारण खराब होते हालात को देखते हुए इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें चरण और टी20 विश्व कप का आयोजन अनिश्चित दिख रहा है। इस बीमारी से दुनिया भर में एक लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

बीसीसीआई के लिये एक विकल्प यह हो सकता है कि वह अक्टूबर-नवंबर की विंडो में आईपीएल की मेजबानी करे बशर्ते आईसीसी टी20 विश्व कप (18 अक्टूबर से 15 नवंबर) को स्थगित कर दे। हालांकि टूर्नामेंट खाली स्टेडियम में कराने की बातें भी चल रही हैं। मैक्सवेल को लगता है कि अगर दर्शक इन दोनों टूर्नामेंट के लिये मौजूद नहीं होंगे तो अच्छा यही होगा कि आईपीएल को खाली स्टेडियम में कराया जाये।

उन्होंने ‘एबीसी ग्रैंडस्टैंड से कहा, ‘‘हमारे लिये दर्शकों का जुटाना मुश्किल होगा। मुझे लगता है कि अगर आईपीएल आयोजित होता है तो इसमें दर्शकों के बिना शायद चल जायेगा लेकिन मैं बिना दर्शकों के टी20 विश्व कप नहीं देख सकता।’’

मैक्सवेल ने कहा, ‘‘हमारे लिये स्टेडियम में दर्शकों के बिना विश्व कप को सही ठहराना मुश्किल होगा। इसलिये मुझे निकट भविष्य में इसके आयोजन की संभावना नहीं दिखती। हमें सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।’’ आईपीएल 14 अप्रैल तक स्थगित किया गया था और अब अनिश्चित स्थगन की ओर बढ़ रहा है क्योंकि भारत में 21 दिन के लॉकडाउन को बढ़ाने की उम्मीद है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement