Thursday, May 16, 2024
Advertisement

प्रोटीज को ODI सीरीज में हरा कर इतिहास रचना चाहता है आयरलैंड, कप्तान बोले- जीतने की भूख है

इस सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया था जिसके बाद अब इस सीरीज में आयरलैंड ने 1-0 से लीड ले ली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 15, 2021 17:22 IST
IRE vs SA: Ireland eying even greater feats after historic...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/#ICC IRE vs SA: Ireland eying even greater feats after historic win

आयरलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान एंडी बलबिरनी ने टीम साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे में हराने को उनके देश के क्रिकेट इतिहास का एक बड़ा दिन बताया। आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 43 रनों से हराया था। ये मैच 13 जुलाई को खेला गया था।

गौरतलब है कि इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जिसके बाद अब इस सीरीज में आयरलैंड ने 1-0 से लीड ले ली है। अब उनका लक्ष्य 16 जुलाई को सीरीज का आखिरी मैच जीत कर सीरीज पर कब्जा करना होगा।

बलबिरनी ने दूसरे वनडे मैच के बाद कहा, "हम इसके एंजॉय करेंगे- हमने पहली बार उन्हें वनडे क्रिकेट में हराया है। आयरलैंड क्रिकेट के लिए ये बड़ा दिन है। हम अब कुछ बीयर लेंगे और एंजॉय करेंगे क्योंकि ऐसा रोज-रोज नहीं होता है कि आप इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी टीम को हरा दें।"

गौरतलब है कि ये मुकाबला आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा है। इसमें आयरलैंड अंकतालिका पर पांचवें स्थान पर आ गई है। अगर उन्होंने इस सीरीज को जीत लिया तो वे तीसरे स्थान पर आ जाएगी।

BCCI सेक्रेटरी जय शाह के मना करने के बावजूद खिलाड़ियों ने देखा Wimbledon और EURO 2020, अब भुगत रहे सजा!

दूसरे वनडे के प्लेयर ऑफ द मैच बलबिरनी ने कहा, "हम शुक्रवार का इंतजार कर रहे हैं जब हम सीरीज जीत जाएंगे। टीम के खिलाड़ी इसके लिए उत्सुक हैं और उनमें सीरीज जीतने की भूख भी है। हम बतौर टीम सुधार करना चाहते हैं। ये ये हमारे लिए मिक्स्ड इयर रहा, नीदरलैंड्स में हम बुरी तरह हारे थे। हमारे पास 30 में से 15 प्वॉइंट्स हैं और हम और प्वॉइंट्स कमाने की कोशिश कर रहे हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement