Friday, April 19, 2024
Advertisement

WI vs Ire : टी20 में विश्वरिकॉर्ड बनाने के साथ आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को दी मात

तीन मैचों की टी20 सीरीज में आयरलैंड ने इतिहास रचते हुए पहले पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को ग्रेनाडा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में 4 रन से मात दी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 16, 2020 10:04 IST
Paul Sterling- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/CRICKET IRELAND Paul Sterling

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से मात खाने के बाद आयरलैंड ने टी20 सीरीज में धमाकेदार आगाज किया है। तीन मैचों की टी20 सीरीज में आयरलैंड ने इतिहास रचते हुए पहले पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को ग्रेनाडा के सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में 4 रन से मात दी है। इतना ही नहीं उसने टी20 में एक ऐसा कारनामा भी किया है जो कि एक विश्व एकॉर्ड बन गया है। 

दरअसल, मैच में पहले खेलते हुए आयरलैंड के तूफानी सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (95 रन ) और केविन ओ ब्रायन ( 48 रन ) की तेज तर्रार पारी की बदौलत पॉवर प्ले के अंदर दोनों बल्लेबाजों 93 रन बिना विकेट खोए टीम के लिए जोड़ डाले। जो की अंतराष्ट्रीय टी20 में किसी भी टीम के बल्लेबाजों द्वारा पॉवरप्ले यानी 6 ओवर में बनाए गये सबसे अधिक रन हैं। इतना ही पॉवरप्ले के अंदर पॉल स्टर्लिंग ने 67 रन मारे जो कि टी20 अंतराष्ट्रीय में किसी बल्लेबाज द्वारा बनाए सबसे अधिक रन हैं। इस तरह दो विश्व रिकॉर्ड के साथ आयरलैंड ने पहले खेलते हुए 208 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से 2-2 विकेट शेल्डन कोट्रेल, हेडन वॉल्श, और ड्वेन ब्रावो ने लिए।

जवाब में 208 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 204 रनों तक पहुँच पायी और मैच में चार रन से हार का मुहं देखना पड़ा। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी सलामी बल्लेबाज एविन लुईस ने खेली। जबकि इसके बाद कप्तान पोलार्ड ने भी 31 रनों का योगदान दिया मगर टीम जीत की दहलीज पार ना कर सकी। आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट जोशुआ लिटिल ने लिए।

बता दें कि तीन मैचों की टी20 सीरीज में अब आयरलैंड ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरा मैच 18 जनवरी को वॉर्नर पार्क, बैसेटर, सेंट किट्स में खेला जाएगा। जिसमें मेजबान विंडीज टीम हर हाल में सीरीज बचाने के लिए वापसी करना चाहेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement