Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

नस्लभेद के आरोपों पर इरफान पठान बोले- सैमी और इशांत बहुत अच्छे दोस्त थे

हाल ही में वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डैरन सैमी ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने के दौरान साथी खिलाड़ियों पर नस्लीय भेदभाव का आरोप लगाया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 13, 2020 20:44 IST
नस्लभेद के आरोपों पर...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL नस्लभेद के आरोपों पर इरफान पठान बोले- सैमी और इशांत अच्छे दोस्त थे

हाल ही में  वेस्टइंडीज के क्रिकेटर डैरन सैमी ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने के दौरान साथी खिलाड़ियों पर नस्लीय भेदभाव का आरोप लगाया था। इसके बाद इशांत शर्मा की एक पुरानी इंस्टाग्राम पर वायरल हो गई थी जिसमें उन्होंने सैमी को 'कालू' संबोधित किया था। इस मामलें में अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान का बयान आया है।

इरफान ने कहा है कि सैमी और भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की दोस्ती बड़ी जबरदस्त थी और बाकी खिलाड़ियों के साथ भी अच्छी बांडिंग थी। इरफान ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, "जब मैं सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा था तो सैमी टीम के कप्तान थे। उस समय हर कोई कप्तान से संभल कर बात करता था। ईशांत और सैमी बहुत अच्छे दोस्त थे। मेरे कमरें में भी वह कई बार बिरयानी खाने आते थे।"

उन्होंने कहा, "सैमी ने जितना भी वक्त हमारे साथ बिताया वो बहुत जबरदस्त था। उन्होंने जो अब मु्द्दा उठाया है तो वो बात हमें उस समय जरूर बताई जाती। उस वक्त ऐसी बात कोई टीम मीटिंग में डिस्कस ही नहीं हुई। अगर उन्हें बुरा लगा है तो बात उन्हें उस वक्त बोलनी चाहिए थी और हम तब उस चीज को बिल्कुल करेक्ट करते।"

इरफान ने आगे कहा, "हमें कल्चर को बेहतर करने की जरूरत है। हमें किसी के साथ भी नस्लीय, जातिगत और रंग के आधार पर भेदभान नहीं करना चाहिए। हमें इस बात का ध्यान रखान चाहिए कि हमारी किसी बात से किसी को भी बुरा न लगे।"

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच पूरी दुनिया में इन दिनों नस्लवाद का मुद्दा गर्माया हुआ है। अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद सभी जगह नस्लवाद के खिलाफ लोग अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं जिसमें वेस्टइंडीज के कई क्रिकेटर भी शामिल हैं।

वेस्टइंडीज को 2 बार T20 वर्ल्ड कप जिताने वाला पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने भी खुलासा किया था कि आईपीएल में वह नस्लीय भेदभाव का शिकार हो चुके हैं। सैमी ने में अपने इंस्टाग्राम पर लिखा था कि जब वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेला करते थे तो उन्हें और श्रीलंका के खिलाड़ी थिसारा परेरा को कालू कहकर पुकारा जाता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement