Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

क्या सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे कोहली, पीटरसन ने दिया जवाब

भारत के कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 43 वनडे शतक और 27 टेस्ट शतक जड़ चुके हैं। वैसे तो विराट अब तक कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर चुके हैं लेकिन अभी वह भारत के महान सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड से 30 शतक दूर हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 15, 2020 18:14 IST
it’s difficult’ for Kohli to break Sachin’s 100...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES it’s difficult’ for Kohli to break Sachin’s 100 centuries record : Pietersen   

भारत के कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 43 वनडे शतक और 27 टेस्ट शतक जड़ चुके हैं। वैसे तो विराट अब तक कई बड़े रिकॉर्ड ध्वस्त कर चुके हैं लेकिन अभी वह भारत के महान सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड से 30 शतक दूर हैं। ऐसे में फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों के बीच ये बहस लगातार जारी है कि क्या विराट इस शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे या नहीं। हाल ही में एक इंटरव्यू में इंग्लैंड पू्र्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इसी मुद्दे पर अपनी बात रखी।

TimesNowNews.com को दिए एक इंटरव्यू में पीटरसन ने कहा कि कोहली के लिए यह रिकॉर्ड मुश्किल हो सकता है क्योंकि इंजुरी उनके करियर में बाधा डाल सकती है। यह पूछने पर कि क्या आपको लगता है कि विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 अंतरराष्ट्रीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं तो इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने जवाब दिया, "यह चोट के कारण मुश्किल है और तेंदुलकर का करियर भी काफी लंबा रहा है। 

यह भी पढ़ें- सचिन और सौरव की पैनी नजर से नहीं बच पाए थे हैंसी क्रोनिए, मैच रेफरी ने रोक दिया था मैच

पीटरसन ने आगे कहा कि तेंदुलकर मैदान पर कोहली की तुलना में बहुत अधिक शांत थे और अपने करियर के अधिकांश समय में T20I भी नहीं खेल रहे थे। पीटरसन ने कहा, "तेंदुलकर मैदान पर भावुक नहीं थे जैसा कि विराट कोहली व्यवहार करते हैं। विराट मैदान पर काफी आक्रामक हैं जबकि सचिन ऐसे नहीं थे। सचिन कुछ ज्यादा ही शांत रहते थे। यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि विराट कोहली कब तक खेलना जारी रखते हैं।"

उन्होंने कहा, "याद रखें कोहली खेल के सभी तीनों प्रारूपों में खेलते है। साथ ही वह आईपीएल भी खेलते हैं। सचिन तेंदुलकर के समय ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं था और कोई आईपीएल भी नहीं था। तो यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि कोहली कब तक खेलते हैं।"

पीटरसन से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी अपने बयान में कहा था कि विराट के लिए सचिन का रिकॉर्ड तोड़ना काफी मुश्किल होगा क्योंकि मास्टर ब्लास्टर का स्कोर काफी ज्यादा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement