Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Vijay Hazare Trophy,1st semi final : पृथ्वी और देवदत्त पड्डिकल पर होगी नजर, मुंबई और कर्नाटक में है भिड़ंत

लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार चार शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने पड्डिकल 673 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर हैं लेकिन मुंबई के पृथ्वी भी 589 रन बनाकर उनसे अधिक पीछे नहीं हैं। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: March 10, 2021 13:24 IST
Vijay Hazare Trophy,Devdutt Padikkal,Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@_LEAPFROG_/@DUDESCRICKET Devdutt Padikkal and Prithvi Shaw

घरेलू क्रिकेट की दिग्गज टीमें मुंबई और कर्नाटक गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी वनडे चैंपियनशिप के सेमीफाइनल आमने सामने होंगे तो सभी की नजरें सलामी बल्लेबाजों पृथ्वी शॉ और देवदत्त पड्डिकल जैसे बड़े हिटर पर टिकी होंगी। लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार चार शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने पड्डिकल 673 रन के साथ टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर हैं लेकिन मुंबई के पृथ्वी भी 589 रन बनाकर उनसे अधिक पीछे नहीं हैं। 

मुंबई की अगुआई कर रहे पृथ्वी ने पुडुचेरी के खिलाफ ग्रुप चरण के मैच में नाबाद 227 रन की पारी खेली थी जो टूर्नामेंट के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। मंगलवार को पृथ्वी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी भारतीय द्वारा लिस्ट ए मैच में सर्वोच्च स्कोर का रिकॉर्ड बनाया जब उन्होंने सौराष्ट्र के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में नाबाद 185 रन की पारी खेली। 

यह भी पढ़ें- फिटनेस टेस्ट में दूसरी बार फेल हुए वरुण चक्रवर्ती, टूट सकता है टीम इंडिया में डेब्यू का सपना

पृथ्वी ने इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ा। दोनों ही युवा खिलाड़ी गुरुवार को बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने की कोशिश करेंगे। पालम के एयरफोर्स मैदान पर पड्डिकल एक बार फिर चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे जिससे कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए भारत की वनडे टीम में जगह बनाने का उनका दावा मजबूत हो सके। 

कर्नाटक के पास मनीष पांडे, तेज गेंदबाज रोनित मोरे, एम प्रसिद्ध कृष्णा, ऑलराउंडर श्रेयस गोपाल और स्पिनर के गौतम जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और इस मामले में उसका मुंबई पर पलड़ा कुछ भारी है जिसके पास कुछ युवा खिलाड़ी हैं और टीम नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर के बिना उतरेगी। 

यह भी पढ़ें- विक्रम राठौर ने किया इशारा, इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से तय हो जाएगा विश्व कप की टीम

कर्नाटक के कप्तान रविकुमार समर्थ भी शानदार फॉर्म में हैं और 605 रन के साथ इस साल सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने केरल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 192 रन की पारी खेली। वर्ष 2018-19 में खिताब जीतने वाली मुंबई को अपने गेंदबाजों से काफी उम्मीदें होंगी जिनकी अगुआई तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी (13 विकेट) करेंगे। 

स्पिनरों शम्स मुलानी, प्रशांत सोलंकी और तनुष कोटियान के अलावा आलराउंडर शिवम दुबे का प्रदर्शन भी टीम के लिए अहम होगा। दूसरा सेमीफाइनल गुजरात और उत्तर प्रदेश के बीच अरूण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा जिसे बराबरी का मुकाबला माना जा रहा है। दोनों टीमों को अपने कप्तानों प्रियांक पांचाल (गुजरात) और करण शर्मा (उत्तर प्रदेश) से काफी उम्मीदें होंगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement