1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने कुछ इस अंदाज में किया गोल्डन डक पर आउट, देखें वीडियो

IND vs ENG : विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने कुछ इस अंदाज में किया गोल्डन डक पर आउट, देखें वीडियो

विराट कोहली ने 2018 इंग्लैंड दौरे का अंत गोल्डन डक के साथ किया था और अब 2021 दौरे का आगाज भी उन्होंने गोल्डन डक के ही साथ किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 05, 2021 18:52 IST
James Anderson did something like this to Virat Kohli for a golden duck, watch video IND vs ENG: - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES James Anderson did something like this to Virat Kohli for a golden duck, watch video IND vs ENG: 

भारत और इंग्लैंड बीच नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरे दिन भारत ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन दूसरे सेशन में मेजबानों ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एक ही ओवर में चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट कर भारत को दौहरा झटका दिया है। पुजारा ने जहां एक बार फिर भारतीय फैन्स को निराश किया और वह मात्र 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे, वहीं विराट कोहली गोल्डन डक पर आउट हुए।

विराट कोहली ने 2018 इंग्लैंड दौरे का अंत गोल्डन डक के साथ किया था और अब 2021 दौरे का आगाज भी उन्होंने गोल्डन डक के ही साथ किया है। इसी के साथ कोहली बतौर भारतीय कप्तान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

कोहली अभी तक बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में तीन बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं, वहीं लाला अमरनाथ, कपिल देव और सौरव गांगुली दो बार इस फॉर्मेट में गोल्डन डक पर आउट हुए हैं।

वहीं विराट कोहली बतौर भारतीय कप्तान शून्य पर सबसे ज्यादा आउट होने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में यह 9वीं बार था जब कोहली अपना खाता नहीं खोल पाए हैं। कोहली के बाद इस सूची में एमएस धोनी 8 और पटौदी 7 शून्य के साथ उनके नीचे हैं।

वहीं बात पुजारा की करें तो टेस्ट क्रिकेट में वह 8वीं बार जेम्स एंडरसन का शिकार बने हैं। टेस्ट क्रिकेट में पुजारा को सबसे ज्यादा आउट करने वाले गेंदबाज की करें तो वह ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन है। उन्होंने पुजारा को इस फॉर्मेट में 10 बार पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

खबर लिखे जाने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए हैं। इस समय क्रीज पर केएल राहुल के साथ उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे मौजूद हैं। राहुल ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपना 12वां अर्धशतक पूरा कर लिया है और वह इस समय 52 रन बनाकर खेल रहे हैं।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021