1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : 120 टेस्ट मैचों के बाद एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs ENG : 120 टेस्ट मैचों के बाद एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी के नाम जुड़ा ये शर्मनाक रिकॉर्ड

स्पिन गेंदबाजी वाली पिच पर एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी के नाम ऐसा रिकॉर्ड जुड़ गया जिसे वो कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 26, 2021 10:33 IST
James Anderson and Stuart Broad- India TV Hindi
Image Source : BCCI James Anderson and Stuart Broad

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गये तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने 10 विकटों से बड़ी जीत हासिल की। जिसमें टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन और अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पिच पर नचा डाला। अक्षर ने पहली पारी में 6 तो दूसरी पारी में 5 विकेट समेत 11 विकेट ले डाले। जबकि दूसरी तरफ इंग्लैंड से एक बड़ी गलती हुई। उसने इस मैच में तगड़ा पेस अटैक खिलाया। जिसमें स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर शामिल थे। जिसके चलते स्पिन गेंदबाजी वाली पिच पर एंडरसन और ब्रॉड की जोड़ी के नाम ऐसा रिकॉर्ड जुड़ गया जिसे वो कभी याद नहीं रखना चाहेंगे। 

दरअसल, मोटेरा की पिच पहले दिन से ही काफी अधिक स्पिन लेने लगी। जिसके चलते टेस्ट मैच 2 दिन में ही समाप्त हो गया। जबकि मैच के दौरान स्पिन गेंदबाजों की तूती बोलती रही। आलम ये रहा कि इंग्लैंड के पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाज जो रूट तक ने 6.1 ओवर में करियर में पहली बार 5 विकेट ले डाले। वहीं उनके तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को विकेट नहीं मिला। इस तरह 120 टेस्ट मैचों के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब इंग्लैंड के दोनों गेंदबाज मैच में एक भी विकेट नहीं प्राप्त कर पाए हैं। 

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड की हार के बाद पीटरसन ने भारतीय टीम प्रबंधन से की खास मांग, सचिन ने किया ये ट्वीट

इस मैच में एंडरसन और ब्रॉड ने मिलकर 19 ओवर डाले और 36 रन देकर एक भी विकेट नहीं ले पाए। इससे पहले सिर्फ एक बार साल 2009 के अंटीगुआ टेस्ट मैच में दोनों गेंदबाज सिर्फ 10 गेंद डाल पाए थे। जबकि मैच कुछ कारणों से रद्द कर दिया गया था। इस तरह 120 टेस्ट मैचों के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब पूरे होने वाले किसी टेस्ट मैच में एंडरसन और ब्रॉड की गेंदे फीकी रही। 

ये भी पढ़ें - IND v ENG : धोनी को पछाड़ कोहली बने घरेलू सरजमीं पर सबसे सफल टेस्ट कप्तान

वहीं सीरीज की बात करें तो चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में दो दिन में ही दस विकेट से जीत हासिल करने के बाद अब टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब उसे इस सीरीज में हार नहीं बल्कि जीत और ड्रा ही नसीब हो सकता है। वहीं अंतिम टेस्ट मैच में जीत हासिलकर इंग्लैंड सीरीज को बराबर करना चाहेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X