Friday, May 17, 2024
Advertisement

'ICC हॉल ऑफ फेम' में जयवर्धने, पोलाक और ब्रिटिन को किया जायेगा शामिल

आईसीसी हॉल ऑफ फेम खेल के महान खिलाड़ियों की उपलब्धियों को मान्यता देता है। 2009 में इसकी शुरूआत हुई थी, तब से 106 खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया जा चुका है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 13, 2021 16:55 IST
Janette Brittin, Mahela Jayawardena and Shaun Pollock enter...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC Janette Brittin, Mahela Jayawardena and Shaun Pollock enter the ICC Hall of Fame

श्रीलंका के महान खिलाड़ी महेला जयवर्धने, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर शॉन पोलाक और इंग्लैंड की पूर्व बल्लेबाज जेनेट ब्रिटिन को रविवार को यहां होने वाले टी20 विश्व कप फाइनल से पहले आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जायेगा। इन तीन क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले फाइनल से पहले साथी आईसीसी हॉल ऑफ फेम सर क्लाइव लॉयड द्वारा आधिकारिक रूप से शामिल किया जायेगा।

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) हॉल ऑफ फेम खेल के महान खिलाड़ियों की उपलब्धियों को मान्यता देता है। 2009 में इसकी शुरूआत हुई थी, तब से 106 खिलाड़ियों को इसमें शामिल किया जा चुका है। ब्रिटिन का 2017 में निधन हो गया था, वह 19 साल तक इंग्लैंड की टेस्ट टीम की अहम खिलाड़ी रहीं। उन्होंने 1979 से 1998 तक महिला क्रिकेट के लिये मार्ग प्रशस्त किया।

हमेशा से भारत के लिए खेलना चाहता था उमरान मलिक : पिता अब्दुल राशिद

जयवर्धने 2014 में टी20 विश्व कप जीतने वाली और चार अन्य प्रमुख आईसीसी फाइनल्स में पहुंचने वाली श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे। पोलाक खेल के महान गेंदबाजी आल राउंडर में से एक हैं। वह टेस्ट और वनडे क्रिकेट दोनों में 3000 रन बनाने और 300 विकेट चटकाने का 'डबल' पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement