1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से व्यक्तिगत कारणों के चलते बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

IND vs ENG : इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से व्यक्तिगत कारणों के चलते बाहर हुए जसप्रीत बुमराह

इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मैच से पहले टीम इंडिया के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने व्यक्तिगत कारणों के चलते टीम से अपना नाम वापस ले लिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 27, 2021 13:49 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Jasprit Bumrah

इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मैच से पहले टीम इंडिया के यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने व्यक्तिगत कारणों के चलते टीम से अपना नाम वापस ले लिया है। जसप्रीत बुमराह के बारे में बीसीसीआई ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि बुमराह ने व्यक्तिगत कारणों के चलते बीसीसीआई से अनुरोध किया था कि उन्हें छुट्टी दे दी जाए।

जिसके बाद अब बीसीसीआई ने मुहर लगाते हुए इस बात का ऐलान किया कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में बुमराह टीम का हिस्सा नहीं होंगे। वहीं अंतिम टेस्ट मैच के लिए उनकी जगह टीम में किसी अन्य गेंदबाज को जोड़ा भी नहीं गया है। 

बता दें कि  इंग्लैंड के खिलाफ जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में अब भारत ने अजेय 2-1 की बढत बना ली है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। जिसके बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए दोनों मैचों में जीत हासिल कर ली। ऐसे में अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के साथ मैच खेलने के लिए भारत बस एक ड्रा या जीत से दूर है। जिसके चलते चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जून को होने वाले लॉर्ड्स के फ़ाइनल मैच में अपनी जगह बनाने उतरेगी। 

अब चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया इस प्रकार है :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन , कुलदीप यादव, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मो. सिराज, उमेश यादव।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021