Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL नीलामी में जयदेव उनादकट बने सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में पुजारा को भी मिली जगह

चेतेश्वर पुजारा, मनोज तिवारी, हनुमा विहारी, गुरकीरत सिंह और मोहित शर्मा का आधार मूल्य 50 लाख रुपये है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 12, 2018 11:39 IST
IPL नीलामी में जयदेव...- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL नीलामी में जयदेव उनादकट बने सबसे ज्यादा बेस प्राइस वाले भारतीय खिलाड़ी, लिस्ट में पुजारा को भी मिली जगह

नयी दिल्ली: किसी भी भारतीय क्रिकेटर को 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाली आईपीएल खिलाड़ी नीलामी के लिए दो करोड़ रुपये के सबसे ज्यादा बेस प्राइस की सूची में जगह नहीं मिली है। इस नीलामी में कुल 346 क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। आईपीएल नीलामी के लिए शुरुआत में 1003 खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन किया गया था लेकिन आठ फ्रेंचाइजियों के अपनी पसंद के खिलाड़ियों की सूची सौंपने के बाद इसमें कटौती की गई। 

ब्रेंडन मैकुलम, क्रिस वोक्स, लसिथ मलिंगा, शॉन मार्श, कोलिन इनग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, सैम कुरेन और डार्सी शार्ट को दो करोड़ के बेस प्राइस वाली सूची में जगह मिली है। 

पिछले साल भारतीय खिलाड़ियों के बीच सबसे ज्यादा 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली पाने वाले तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट उन खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं जिनका आधार मूल्य डेढ़ करोड़ रुपये है। किंग्स इलेवन पंजाब के आलराउंडर युवराज सिंह और अक्षर पटेल के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स के रिद्धिमान साहा का आधार मूल्य एक करोड़ रुपये है। युवराज को पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ रुपये के उनके आधार मूल्य पर खरीदा था लेकिन नीलामी से पहले उन्हें रिलीज कर दिया। 

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का आधार मूल्य एक करोड़ रुपये है जबकि इशांत शर्मा और नमन ओझा के लिए बोली की शुरुआत 75 लाख रुपये से होगी। वहीं, चेतेश्वर पुजारा, मनोज तिवारी, हनुमा विहारी, गुरकीरत सिंह और मोहित शर्मा का आधार मूल्य 50 लाख रुपये है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement