1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC Test Ranking में विराट कोहली से आगे निकले जो रूट, देखें लेटेस्ट रैंकिंग

ICC Test Ranking में विराट कोहली से आगे निकले जो रूट, देखें लेटेस्ट रैंकिंग

पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाकर टीम इंडिया को हार का स्वाद चखाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 10, 2021 15:48 IST
Joe Root who overtakes Virat Kohli in ICC Latest Test Ranking, see- India TV Hindi
Image Source : BCCI Joe Root who overtakes Virat Kohli in ICC Latest Test Ranking, see

चेपक में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के बाद आईसीसी ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाकर टीम इंडिया को हार का स्वाद चखाने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट बल्लेबाजों की रैंकिंग में केन विलियमसन और स्टीव स्मिथ के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं विराट कोहली को दो पायदान का नुकसान हुआ है और वह अब 5वें स्थान पर हैं। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में 11 और 72 रन की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें - PAK vs RSA 1st T20I : पाकिस्तान को टेस्ट मैचों की शानदार फॉर्म टी20 में भी जारी रखने की उम्मीद

वहीं इस मैच में एक रन बनाने वाले भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे को तीन पायदान का नुकसान हुआ है और वह 8वें से 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। अब आईसीसी के टॉप 10 बल्लेबाजों में दो ही भारतीय खिलाड़ी रह गए हैं। विराट कोहली के अलावा इस सूची में चेतेश्वर पुजारा 7वें स्थान पर हैं।

इसी के साथ ऋषभ पंत और शुभमन गिल 13वें और 40वें साथान पर मौजूद हैं। पंत ने पहली इनिंग में 91 रन की शानदार पारी खेली थी वहीं गिल ने दूसरी इनिंग में अर्धशतक जड़ा था।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 : नोवाक जोकोविच और डोमिनिक थीम पहुंचे तीसरे दौर में

गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारत के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन 6ठें से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास भी 13वें से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन भी गेंदबाजी सूची में ऊपर बढ़े हैं। अनुभवी स्पिनर अश्विन और तेज गेंदबाज बुमराह एक एक पायदान के फायदे से क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर पहुंच गये। 

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के कप्तान बने श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान ने हाल ही में साउथ अफ्रीका का दो टेस्ट मैच की सीरीज में सूपड़ा साफ किया है। इस सीरीज के दूसरे मैच में 10 विकेट लेने वाले हसन अली ने 21 पायदान की लंबी छलांग लगाई है और वह 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ विंडीज को जीत दिलाने वाले मेयर 448 अंकों के साथ 70वें स्थान पर हैं। बता दें, मेयर ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में दोहरा शतक जड़ा था और 395 रन का मुश्किल लक्ष्य को हासिल कर टीम को जीत दिलाने में मदद की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X