1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 : नोवाक जोकोविच और डोमिनिक थीम पहुंचे तीसरे दौर में

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 : नोवाक जोकोविच और डोमिनिक थीम पहुंचे तीसरे दौर में

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड के अपने-अपने मुकाबले जीत कर तीसरे दौर में पहुंच गए हैं।

IANS IANS
Published on: February 10, 2021 15:14 IST
Australian Open 2021: Novak Djokovic and Dominic thiem reach third round- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian Open 2021: Novak Djokovic and Dominic thiem reach third round

मेलबर्न। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड के अपने-अपने मुकाबले जीत कर तीसरे दौर में पहुंच गए जबकि स्विटजरलैंड के स्टान वावरिका अपना मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ऑस्ट्रेलियन ओपन की आधिकारिक वेबसाइट एयूएसओपन डॉट कॉम के अनुसार, जोकोविच का दूसरे दौर में अमेरिका के फ्रांसेस टियाफोए से मुकाबला था और उन्होंने तीन घंटे 30 मिनट तक चले इस मुकाबले में टियाफोए को 6-3, 6-7, 7-6, 6-3 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। टियाफोए ने पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में जोकोविच को कड़ी टक्कर दी और दूसरा सेट जीता।

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई के कप्तान बने श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

हालांकि जोकोविच ने जोरदार तरीके से वापसी करते हुए पिछले दोनों सेट अपने नाम किए और टियाफोए को पराजित किया। जोकोविच ने मुकाबले में 26 और टियाफोए ने 23 एस लगाए। सर्बियाई खिलाड़ी ने जहां 56 विनर्स लगाए वहीं टियाफोए ने 49 विनर्स लगाए। जोकोविच ने 37 जबकि टियाफोए ने 43 बेजां भूलें की।

एक अन्य मुकाबले में तीसरी रैंकिग के थीम का सामना जर्मनी के डोमिनिक कोएपफर से था। थीम ने एक घंटे 39 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार सेटों में कोएपफर को 6-4, 6-0, 6-2 से पराजित किया और तीसरे दौर में जगह बना ली। थीम ने कोएपफर को उनके ऊपर हावी होने का कोई मौका नहीं दिया और एकतरफा जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर छा गया क्यूट अगस्त्य, हार्दिक पंड्या ने पत्नी संग शेयर की यह खास तस्वीर

थीम ने इस मुकाबले में सात एस लगाए जबकि टियाफोए ने एक एस लगाया। थीम ने मैच में 34 और टियाफोए ने 18 विनर्स लगाए। ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी ने टियाफोए के खिलाफ 21 बेजां भूलें की लेकिन टियाफोए ने 38 बेजां भूलें की।

पुरुष एकल वर्ग में 18वीं रैंकिंग के वावरिंका उलटफेर का शिकार बने और उन्हें हंगरी के मारटोन फुकसोविक्स से हार का सामना करना पड़ा। फुकसोविक्स ने तीन घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले में वावरिंका को 7-5, 6-1, 4-6, 2-6, 7-6 से हराया और तीसरे दौर में जगह बनायी।

यह भी पढ़ें- IPL : विराट कोहली की टीम में संजय बांगर को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सीजन-14 से पहले RCB में हुआ यह बड़ा बदलाव

फुकसोविक्स ने वावरिंका को शुरु के पहले दो सेट में पीछा छोड़ दिया और उस वक्त लगा कि फुकसोविक्स लगातार सेटों में आसानी से जीत दर्ज कर लेंगे, लेकिन तीसरे सेट में वावरिंका ने वापसी की और सेट अपने नाम किया। इसके बाद चौथे सेट में भी वावरिंका ने अपनी लय बरकरार रखी और चौथा सेट जीता। पांचवें सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंत में फुकसोविक्स ने जीत दर्ज की।

इस बीच विश्व रैंकिग में 11वें स्थान पर मौजूद कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने दूसरे राउंड के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बेरनार्ड टोमिक को हराकर तीसरे दौर में स्थान पक्का किया। शापोवालोव ने एक घंटे 47 मिनट तक मुकाबले में टोमिक को लगातार सेटों में 6-1, 6-3, 6-2 से हराया। शापोवालोव का तीसरे दौर में हमवतन फेलिक्स एगुर एलियासिमे से मुकाबला होगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X