1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL : विराट कोहली की टीम में संजय बांगर को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सीजन-14 से पहले RCB में हुआ यह बड़ा बदलाव

IPL : विराट कोहली की टीम में संजय बांगर को मिली बड़ी जिम्मेदारी, सीजन-14 से पहले RCB में हुआ यह बड़ा बदलाव

बांगर 2014 से पांच तक के लिए भारतीय टीम में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं। वहीं इंग्लैंड में खेले 50 ओवर के विश्व कप के बाद बांगर का कार्यकाल खत्म हो गया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 10, 2021 12:20 IST
Virat Kohli, Sanjay Bangar, IPL, IPL 2021, sports, cricket, RCB - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@STRAIGHTDRIVE_ Sanjay Banga

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सीजन-14 के लिए अपना बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली इस टीम के कप्तान हैं। बांगर 2014 से पांच तक के लिए भारतीय टीम में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभा चुके हैं। वहीं इंग्लैंड में खेले 50 ओवर के विश्व कप के बाद बांगर का कार्यकाल खत्म हो गया था।

इससे पहले वह डंकन फ्लेचर के साथ सहायक कोच के तौर पर भी टीम इंडिया से जुड़े थे। साथी ही वह अनिल कुंबले और रवि शास्त्री के साथ भी भारतीय टीम में अपनी कोच के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें- क्रिकेट के मैदान पर होगी सचिन-सहवाग की वापसी, विस्फोटक बल्लेबाजी देखने के लिए हो जाइए तैयार !

आरसीबी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर के माध्यम से इस बात की जानकारी की। आरसीबी ने अपने ट्वीट में लिखा, ''आरसीबी परिवार में संजय बांगर का स्वागत है।''

संजय बांगर के आरसीबी के साथ जुड़ने से विराट कोहली की अगुआई वाली इस टीम को काफी मजबूती मिलने की उम्मीद है। वहीं इस समय के टीम के मुख्य कोच माइक हेसन हैं।

आपको बता दें कि आरसीबी के लिए आईपीएल का 13वां सीजन कुछ खास नहीं रहा था। टीम ने औसत दर्जे का प्रदर्शन करते हुए पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर रहकर अपना सफर खत्म किया था।

यह भी पढ़ें- नासिर हुसैन ने जोए रूट के लिए की भविष्यवाणी कहा, 'बनेंगे इंग्लैंड के महान बल्लेबाज'

पूरे टूर्नामेंट में टीम कुल 14 मैच खेलने मैदान पर उतरी थी जिसमें से उसे 7 में जीत और इतने ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। टीम में कप्तान कोहली के अलावा एवी डिविलियर्स और देवदत्त पद्डिकल के अलावा और कोई भी बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में नाकाम रहे थे।

वहीं टूर्नामेंट का यह 13वां सीजन कोरोना वायरस महामारी के कारण यूएई में खेला गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker