1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट के मैदान पर होगी सचिन-सहवाग की वापसी, विस्फोटक बल्लेबाजी देखने के लिए हो जाइए तैयार !

क्रिकेट के मैदान पर होगी सचिन-सहवाग की वापसी, विस्फोटक बल्लेबाजी देखने के लिए हो जाइए तैयार !

रोड सेफ्टी सीरीज टूर्नामेंट का आयोजन पिछले साल भी किया गया था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण चार मैचों के बाद ही इसे रद्द करना पड़ा था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 10, 2021 11:55 IST
Road Safety World Series T20,Road Safety World Series T20  date, Road Safety World Series T20 2021,S- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@JITENDRAK23 Sachin Tendulkar and Virendra sehwag 

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर से क्रिकेट मैदान पर एक साथ नजर आने वाले हैं। इन दोनों की जोड़ी ने कई बार अपनी तूफानी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाए हैं ऐसे में फैंस उन्हें अनअकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में फिर से ओपनिंग करते हुए देख सकेंगे।

इस सीरीज की शुरुआत 2 मार्च से होने जा रहा है जो कि 21 मार्च तक खेला जाएगा। रोड सेफ्टी जागरुकता से जुड़े इस टूर्नामेंट में ब्रेट ली, ब्रेन लारा, तिलकरत्ने दिलशान जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें- नासिर हुसैन ने जोए रूट के लिए की भविष्यवाणी कहा, 'बनेंगे इंग्लैंड के महान बल्लेबाज'

इस टूर्नामेंट का आयोजन पिछले साल भी किया गया था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण चार मैचों के बाद ही इसे रद्द करना पड़ा था। ऐसे में इस बार इसका आयोजन ऐसे राज्य में किया जा रहा है जहां महामारी का प्रभाव कम रहा है।

रोड सेफ्टी सीरीज इस साल छत्तिसगढ़ के रायपुर में शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़ें- नदीम या सुंदर, सुनील गावस्कर ने बताया किसकी हो सकती है दूसरे टेस्ट से छुट्टी ?

इस सीरीज के आयोजकों ने एक बयान जारी कहा, "सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, तिलकरत्ने दिलशान, मुथैया मुरलीधरन के साथ क्रिकेट खेलने वाले पांच देशों के कई और पूर्व दिग्गज इस टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे। इसमें ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और मेजबान भारत के कई पूर्व क्रिकेटर भाग लेंगे। इसका आयोजन देश में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए किया जा रहा है।"

इस बयान में आगे कहा गया कि, "भारत में क्रिकेट सबसे अधिक लोकप्रिय खेल है और यहां लोग क्रिकेटरों को अपना आदर्श मानते हैं और उनसे काफी प्रभावित भी होते हैं। ऐसे में इस लीग का उद्देश्य सड़कों पर अपने व्यवहार के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव लाने की है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X