1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. नदीम या सुंदर, सुनील गावस्कर ने बताया किसकी हो सकती है दूसरे टेस्ट से छुट्टी ?

नदीम या सुंदर, सुनील गावस्कर ने बताया किसकी हो सकती है दूसरे टेस्ट से छुट्टी ?

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है मौजूदा भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में है और दूसरे टेस्ट में उन्हें बदलाव की संभावना कम ही दिखती है।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 10, 2021 10:40 IST
Sunil gavaskar, nadeem, sundar, cricket, sports, India vs England 2021 - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Indian cricket Team 

चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों मिली 227 रनों से करारी हार मिली। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब कई तरह की अटकलें लागई जाने लगी है। कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम कुछ बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकता है। हालांकि पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है मौजूदा भारतीय टीम बेहतरीन फॉर्म में है और उसमें उन्हें बदलाव की संभावना कम ही दिखती है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो में गावस्कर ने कहा, ''अगर आप पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम में बदलाव करते हैं तो इससे पता चलता है कि आप दवाब में हैं। मुझे नहीं लगता है कि इस टीम में कोई खराबी है। प्रेंस कॉन्फ्रेंस में सुनने को मिला था कि कुछ बदलाव किया जा सकता है लेकिन मुझे इसकी जरुरत महसूस नहीं हो रही है।''

यह भी पढ़ें- विराट कोहली के फैन हुए जमैका के स्टार स्प्रिंटर योहान ब्लेक, तारीफ में कह दी यह बात

चेन्नई टेस्ट में मिली हार के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि वॉशिंगटन सुंदर को दूसरे टेस्ट से बाहर किया जा सकता है क्योंकि वह गेंदबाजी में कुछ कमाल नहीं दिखा पाए थे। पहली पारी में सुंदर ने कुल 26 ओवर फेंके जिसमें उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। वहीं दूसरी पारी में उनसे सिर्फ एक ओवर कराया गया था।

हालांकि बल्लेबाजी में उन्होंने जरूर अपना दम दिखाया था और उन्होंने पहली पारी में नाबाद 85 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उनके बल्ले से कुछ आकर्षक शॉट भी देखने को मिले थे लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने पूरी तरह से निराश किया।

सुंदर की गेंदबाजी पर गावस्कर ने कहा, '' निश्चित रूप से उन्हें अपनी गेंदबाजी पर और मेहनत करने की जरुरत है। वह चेन्नई में एक टी20 गेंदबाज की तरह दिखे और उन्होंने फ्लैट गेंदबाजी की जिस तरह से अश्विन ने गेंद को हवा में स्पिन कराया सुंदर को भी उस पर काम करना चाहिए। हालांकि जिस तरह की उनकी बल्लेबाजी रही उसे देखकर मुझे नहीं लगता कि उन्हें टीम से बाहर किया जाएगा।''

यह भी पढ़ें- BAN vs WI, 2nd Test : शाकिब की जगह सौम्य सरकार को मिली बांग्लादेशी टीम में जगह

वहीं कुछ एक्सपर्ट का मानना है कि शहबाज नदीम को दूसरे टेस्ट से बाहर किया जा सकता है। पहले टेस्ट में नदीम गेंदबाजी में काफी संघर्ष करते हुए नजर आए थे। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उनकी गेंदबाजी पर जमकर रन बटोरे थे। 

नदीम ने पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए 44 ओवर में 167 रन खर्च दो विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 16 ओवर गेंदबाजी करते हुए 66 रन खर्च कर दो विकेट लिए थे।

हालांकि अब यह फैसला टीम मैनेजमेंट का होगा कि सुंदर को प्लेइंग इलेवन में रखकर एक अतिरिक्त बल्लेबाजी का विकल्प चुनती है या फिर नदीम के रूप में एक गेंदबाज को।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X