Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

कोरोना के खिलाफ जंग में पैसा जुटाने के लिए अपनी वर्ल्ड कप जर्सी नीलाम कर रहे हैं जॉस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने दान के अपनी वर्ल्ड कप 2019 की जर्सी नीलाम करने का फैसला किया है ताकी वह पैसा इकट्ठा कर पाएं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 01, 2020 8:56 IST
Jos Buttler auctioning his World Cup jersey to raise money in the war against Corona- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jos Buttler auctioning his World Cup jersey to raise money in the war against Corona

दुनियाभर में कोरोनावायरस ने अपने पैर पसाल लिए है, इस महामारी से लड़ने के लिए हर कोई अपने देश की निम्न तरह से मदद कर रहा है। कोई सोशल मीडिया के जरिए जागरुकता फैला रहा है, कोई अस्पतालों में जरूरी चीजें मुहैया करवा रहा है तो कोई राज्य और केंद्र सरकार को पैसा दान कर मदद कर रहा है। इसी कड़ी में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर ने पैसा इकट्ठा करने के लिए अपनी वर्ल्ड कप 2019 की जर्सी नीलाम करने का फैसला किया है।

बटलर ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट इसकी जानकारी दी। वीडियो में बटलर कहते दिख रहे हैं "जैसा कि हम सभी जानते हैं, अस्पताल, डॉक्टर, नर्स और एनएचएस सभी इस समय काफी अविश्वसनीय काम कर रहे हैं। आने वाले हफ्तों और महीनों में उन्हें हमारे समर्थन की और भी अधिक आवश्यकता है।"

उन्होंने आगे कहा "पिछले हफ्ते, रॉयल ब्रॉम्पटन और हरेफील्ड अस्पतालों के चैरिटी ने उन दो अस्पतालों के लिए आजीवन उपकरण प्रदान करने के लिए एक आपातकालीन अपील शुरू की, जो सीओवीआईडी -19 के प्रकोप की तैयारी में फेफड़े और हृदय की स्थिति में विशेषज्ञता रखते थे।"

बटलर ने अंत में कहा "उनकी फंड मदद करने के लिए मैं इस शर्ट का दान करने जा रहा हूं, यह वो शर्ट है जिसे मैंने पिछले साल विश्व कप फाइनल में पहना था, जिसमें उन सभी खिलाड़ियों ने हस्ताक्षर किए थे जो टीम के सदस्य थे।"

ब्रिटिश टेलीविज़न व्यक्तित्व पियर्स मॉर्गन ने 10,000 पाउंड की बोली प्रस्तुत की, लेकिन शर्ट के मूल्य ने कुछ ही देर में 12,000 पाउंड का आंकड़ा पार कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement