Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बेन स्टोक्स नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को इंग्लैंड का कप्तान बनना देखना चाहते हैं केविन पीटरसन

केविन पीटरसन ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के उस विचार की आलोचना की है जिसमे कहा गया था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में बेन स्टोक्स को कप्तानी सौंपी जा सकती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 08, 2020 18:02 IST
Kevin Pietersen- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kevin Pietersen

इंगलैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के उस विचार की आलोचना की है जिसमे कहा गया था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में बेन स्टोक्स को कप्तानी सौंपी जा सकती है। इस पर पीटरसन ने अपना विचार रखा और कहा कि उनकी नजर में जोस बटलर को कप्तानी दी जानी चाहिए।

गौरलतब है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध माना जा रहा हैं क्योंकि उन्हें अपने दूसरे बच्चे के जन्म के बाद सात दिनों के लिए खुद को सेल्फ आइसोलेशन में रखना होगा। द टेलीग्राफ ने बताया था कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 8 जुलाई से एजेस बाउल में शुरू होगा और रूट के दूसरे बच्चे का जन्म इन्हीं तारीख में हो सकता है। जिसके चलते बेन स्टोक्स को कप्तानी देने की बात कही गई थी।

इस तरह स्टोक्स को कप्तानी दिए जाने पर विरोध जताते हुए पीटरसन ने टॉक स्पोर्ट्स में कहा, "क्या मैं बेन स्टोक्स को एक अलग रोल में देखने जा रहा हूँ जो उनके नैचुरल व्यवहार से बिलुल अलग है। इसलिए मैं बटलर को कप्तान बनते देखना चाहता हूँ।"

पीटरसन का मानना है कि कप्तानी के दबाव में कभी - कभार खिलाड़ी अपना नैचुरल व्यवहार भूल जाते हैं। स्टोक्स ने अपने जीवन में अभी तक सिर्फ तीन मैचों में कप्तानी की है। जिसमें उन्होंने अंडर - 17 मैच में डरहम के लिए कप्तानी की थी। इस तरह वो एक मैच में जीत जबकि एक में हार और एक मैच ड्रा पर छुटा था। जिसके बाद पीटरसन ने अपनी कप्तानी का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के लिए तीन टेस्ट और 12 वनडे मैचों में कप्तानी की और जिस दौरान उन्हें काफी अधिक दबाव का सामना करना पड़ा था।

पीटरसन ने कहा, "मैं इससे ( कप्तानी ) जूझ रहा था, मैं इससे बिल्कुल नफरत करता था और मैं बकवास था। आपको बदलना होगा और मैं ड्रेसिंग रूम के सम्मान को अपने हाथ में नहीं ले सकता था।”

ये भी पढ़ें - इस भारतीय खिलाड़ी की सचिन तेंदुलकर से तुलना करना ठीक नहीं, एस श्रीसंत ने बताया कारण

बता दें कि तीन टेस्ट सीरीज का पहला मैच 8 से 12 जुलाई तक हैम्पशायर के एजेस बाउल में जबकि बाकी दोनों मैच लंकाशायर के एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे। दूसरा टेस्ट 16 जुलाई से जबकि तीसरा मैच 24 जुलाई से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम 9 जून को यूके पहुंचेगी और वहां से अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड प्रशिक्षण के लिए रवाना होगी। पहले टेस्ट के लिए एजेस बाउल रवाना होने से पहले तीन सप्ताह की अवधि के लिए ओल्ड ट्रैफर्ड विंडीज टीम का बेस होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement