Friday, March 29, 2024
Advertisement

वर्ल्ड क्रिकेट में इन बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना चाहते हैं कगिसो रबाडा, बताया नाम

दिल्ली कैपिटल्स के साथ इन्स्टाग्राम लाइव चैट में रबाडा ने बताया कि वो आईपीएल को कितना मिस कर रहे हैं और इस लीग में खेलने के लिए कितना उत्साहित भी हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: June 06, 2020 16:36 IST
Kagiso Rabada- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kagiso Rabada

वर्तमान में साउथ अफ्रीकी टीम के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की गेंदबाजी के पूरे विश्व में सभी कायल हैं। इतना ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी मानी माने वाली इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए गेंदबाजी में भी रबाडा अहम भूमिका अदा करते हैं। जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स के साथ इन्स्टाग्राम लाइव चैट में उन्होंने बताया कि वो आईपीएल को कितना मिस कर रहे हैं और इस लीग में खेलने के लिए कितना उत्साहित भी हैं। 

आईपीएल के बारे में दिल्ली कैपिटल्स के साथ चैट में रबाडा ने कहा, "मैं थोडा चोटिल था लेकिन मार्च में आईपीएल खेलने के लिए तेजी से खुद को फिट कर रहा था। जिसके चलते लग रहा था कि मैं आईपीएल खेल सकूँगा।"

रबाडा ने आगे कहा, " ख़ासतौर पर पिछला सीजन अच्छा जाने के बाद ये ( आईपीएल ) है जिसके लिए मैं खुद को तैयार कर रहा था। इतना ही नहीं इस साल भी मैं इसका हिस्सा बनने के लिए काफी बेताब था।"

वहीं अपनी गेंदबाजी से पूरी दुनिया के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले रबाडा से जब पूछा गया कि वो कौन से बल्लेबाज हैं जिन्हें वो गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। जिस पर रबाडा ने बेझिझक जवाब देते हुए कहा, " मैं केविन पीटरसन, सचिन तेंदुलकर, विवियन रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग जैसे बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना पसंद करूंगा।"

वहीं मैदान में फैंस के शोर और उनके समर्थन के बिना गेंदबाजी करने के बारे में रबाडा ने कहा, "ये बहुत ही विचित्र है कि हम मैदान में बिना फैंस के क्रिकेट शुरू करने जा रहे हैं। लेकिन हमें इससे आगे बढ़ना चाहिए। ये काफी कठिन होगा कि जब टीमें मैच खेलेंगी उस समय फैंस सिर्फ उन्हें टेलीविजन पर ही देख पाएंगे।"

ये भी पढ़े : आईसीसी विश्वकप 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में धोनी की कोई गलती नहीं - होल्डिंग

वहीं अंत में लॉकडाउन और कोरोनावायरस के चलते खुद को फिट रखने व ट्रेनिगं के बारे में रबाडा ने कहा, "मुझे अभी तक गेंदबाजी करने या क्रिकेट सुविधाओं का उपयोग करने का मौका नहीं मिला है, लेकिन पेशेवर एथलीटों को अब दक्षिण अफ्रीका में जिम का उपयोग करने की अनुमति है, इसलिए मैं खुद को फिट बनाए रखने के लिए पर्याप्त ट्रेनिंग कर रहा हूं। लेकिन मैं वास्तव में खुश भी हूं कि पांच साल से लगातार क्रिकेट खेलने के बाद मुझे इतना लंबा ब्रेक मिला। जिससे बहुत सुकून मिला है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement