Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह जोफ्रा आर्चर की तारीफ में रबाडा ने पढ़े कसीदे, कही अपने दिल की बात

इंग्लैंड एंड वेल्स में इस साल हुए विश्व कप में रबाडा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। दक्षिण अफ्रीका अब भारत का दौरा करेगी और रबाडा टीम का अहम हिस्सा होंगे।  

IANS Reported by: IANS
Published on: September 08, 2019 15:22 IST
जसप्रीत बुमराह जोफ्रा आर्चर की तारीफ में रबाडा ने पढ़े कसीदे, कही अपने दिल की बात- India TV Hindi
Image Source : AP/GETTY IMAGES जसप्रीत बुमराह जोफ्रा आर्चर की तारीफ में रबाडा ने पढ़े कसीदे, कही अपने दिल की बात

कोलकाता। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा ने कहा कि उनकी नजर में भारत के जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर बेहतरीन गेंदबाज लगते हैं। 'क्रिकइंफो' ने रबाडा के हवाले से बताया, "मुझे यह दोनों गेंदबाज पसंद हैं। वे बहुत बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं।"

रबाडा ने कहा, "हालांकि, मीडिया कुछ खिलाड़ियों को हाइप देता है, और यह ठीक भी है। मुझे पता है कि मैं बहुत अच्छा खेल रहा हूं। आर्चर एक में बहुत प्रतिभा है और बुमराह बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं और यह आपको अपने खेल के स्तर को उठाने के लिए मजबूर करता है। आप हमेशा शीर्ष स्तरीय प्रदर्शन नहीं कर सकते, यह बात मैं आपको बता सकता हूं।"

इंग्लैंड एंड वेल्स में इस साल हुए विश्व कप में रबाडा कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। दक्षिण अफ्रीका अब भारत का दौरा करेगी और रबाडा टीम का अहम हिस्सा होंगे।

रबाडा ने कहा, "कैरियर को बनाए रखना कभी आसान नहीं होता। मैंने सीखा है कि बहुत सारे उतार-चढ़ाव होते हैं। मैं दुनिया में सबसे अच्छा गेंदबाज बनना चाहता हूं और हर खिलाड़ी ऐसा ही चाहता है।"

उन्होंने कहा, "आप स्वाभाविक रूप से उसी तरह प्रतिस्पर्धा करेंगे। मैं बहुत चिंतित नहीं हूं, मैं सहज महसूस कर रहा हूं। मैं विश्व कप को लेकर निराश या गुस्सा नहीं हूं। मैं गुस्सा क्यूं करुं ? जब आपको एक झटका लगता है तो आप निश्चित होना चाहते हैं, आप बहुत सारी चीजों को बदलना नहीं चाहते हैं। आपको अपनी गलती का पता लगाकर उसमें सुधार करना होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement