Saturday, April 20, 2024
Advertisement

केन विलियमसन ने कहा ऑस्ट्रेलिया पूरी तरह से खिताब की हकदार थी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने महसूस किया कि आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 173 रनों का बचाव करते हुए उनकी टीम उस मैच में ज्यादा मौके नहीं बना पाई।

IANS Reported by: IANS
Published on: November 15, 2021 13:20 IST
Kane Williamson said Australia fully deserved the title- India TV Hindi
Image Source : AP Kane Williamson said Australia fully deserved the title

दुबई। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने महसूस किया कि आईसीसी टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 173 रनों का बचाव करते हुए उनकी टीम उस मैच में ज्यादा मौके नहीं बना पाई। यह कहते हुए कि अपने पहले टी20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम टार्गेट का पीछा करते हुए पूरी तरह से चैंपियन बनने के योग्य थी। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से आठ विकेट से हार गई थी। 

विलियमसन ने फाइनल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैंने सोचा था कि जो प्रयास किए गए थे वे उत्कृष्ट थे। टीम ने कड़ी मेहनत की, जो एक प्रतिस्पर्धी टार्गेट था। दुर्भाग्य से, हम कई मौके बनाने और उन सफलताओं को प्राप्त करने में सक्षम नहीं साबित हुए। यह थोड़ा निराशाजनक था। मुझे लगता है कि हमने पूरे दौर में परिस्थितियों को देखा है। वे काफी सुसंगत रहे हैं और गेंद थोड़ी स्किड हुई, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम रही। उनका शानदार अभियान रहा है और पूरी तरह से उस (टाइटल) के हकदार थे।"

विलियमसन का मानना था कि "पिच की शुरुआत में रन बनाना मुश्किल था क्योंकि वे पहले दस ओवरों में 57/1 ही बना पाए थे। यह कठिन लग रहा था। दुबई की पिचों के बारे में मुझे लगता है कि सामान्य विशेषताओं की तरह एक मंच बनाने और वहां से तेजी लाने के लिए अच्छा था जो हम करने में सक्षम थे। मुझे लगता है कि जब आप हारते हैं, तो आप कई अलग-अलग क्षेत्रों को देखते हैं और आप सब कुछ अधिक चाहते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि अगर हम समग्र रूप से देखें, अभियान और प्रयास जो चला गया और प्रदर्शन जो हमें यहां तक ले आया। लेकिन आप ऑस्ट्रेलिया के एक बहुत मजबूत पक्ष के खिलाफ मैदान में उतरते हैं, तो वे बहुत अच्छा खेल रहे हैं और उन्होंने आज रात फिर से ऐसा ही किया।"

दस चौकों और तीन छक्कों की मदद से 48 गेंदों में 85 रन की अपनी तूफानी पारी के बारे में बात करते हुए, विलियमसन ने टिप्पणी की, "योगदान करना अच्छा था। मुझे लगता है कि जब आप अंतिम परिणाम के साथ समाप्त करते हैं, तो हमेशा थोड़ा और अधिक चाहते हैं। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एक बल्लेबाज के रूप में या साझेदारी का हिस्सा होने के नाते जिसकी वास्तविक कदर हो और निश्चित रूप से हमारा यही फोकस था। लेकिन दुर्भाग्य से, आज यह हमें काफी दूर नहीं ले गया। लेकिन कई अच्छे योगदान हैं। हमारी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।"

31 वर्षीय ने इस खिलाड़ी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने उन पर दबाव बनाने के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया, जिससे उनके गेंदबाज सबसे ज्यादा जरूरत पड़ने के बावजूद महत्वपूर्ण विकेट लेने से वंचित रह गए।

उन्होंने कहा, "इस पूरी प्रतियोगितामें गेंदबाजी आक्रमण हमारे लिए एक मजबूत बिंदु रहा है। आपको एक स्थान से दूसरे स्थान पर, टीम से टीम में समायोजन करना पड़ता है और यह एक टूर्नामेंट खेल में खेलने की प्रकृति है। आज रात, आप हमेशा उन छोटे-छोटे कामों को देख सकते हैं जिन्हें आप थोड़ा बेहतर करना चाहते हैं।"

न्यूजीलैंड का अगला अंतर्राष्ट्रीय असाइनमेंट भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला है, जो बुधवार से जयपुर में शुरू होगी। टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रंखला के बाद, ब्लैक कैप्स कानपुर और मुंबई में खेले जाने वाले दो टेस्ट में भाग लेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement