1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे कपिल देव, कहा वर्ल्ड कप जीतना सब कुछ नहीं

विराट कोहली के सपोर्ट में उतरे कपिल देव, कहा वर्ल्ड कप जीतना सब कुछ नहीं

कपिल देव ने कहा कि ऐसा नहीं है एक अच्छी टीम कहलाने के लिए आपको वर्ल्ड कप जीतना ही है। विराट कोहली अच्छा काम कर रहे हैं, सौरव गांगुली ने अच्छा काम किया था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 26, 2020 11:56 IST
Kapil Dev came in support of Virat Kohli, said winning the World Cup is not everything- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Kapil Dev came in support of Virat Kohli, said winning the World Cup is not everything

भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है। दो साल पहले कोहली की ही कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर पर पहली बार टेस्ट सीरीज में मात देने में कामयाब रही थी। वहीं वनडे और टी20 में भी टीम इंडिया कोहली की कप्तानी में अच्छे नतीजे दे रही है, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। कोहली ने अभी तक अपनी कप्तानी में भारत को कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जिताया है जिस वजह से उनकी आलोचना होती रहती है।

विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 वर्ल्ड कप खेला है और दोनों ही बार नॉकआउट स्टेज में बाहर हो गया है। इस वजह से कई क्रिकेट के ज्ञाताओं ने कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए थे, लेकिन अब 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव कोहली के सपोर्ट में आ खड़े हुए हैं। कपिल देव का कहना है कि कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है और वर्ल्ड कप जीतना ही सब कुछ नहीं होता।

कपिल ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मौजूदा क्रिकेट टीम पर कोई दबाव नहीं है, मेरा मानना है कि वो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसा नहीं है एक अच्छी टीम कहलाने के लिए आपको वर्ल्ड कप जीतना ही है। विराट कोहली अच्छा काम कर रहे हैं, सौरव गांगुली ने अच्छा काम किया था। हम सुनील गावस्कर को कैसे भूल सकते हैं? वो भी बहुत अच्छे कप्तान थे। वर्ल्ड कप उठाना ही सबकुछ नहीं होता है। आप टीम को किस तरह बनाते हैं वो मैटर करता है।'

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड कप 2019 की हार पर रॉस टेलर का छलका दर्द, कहा वनडे क्रिकेट को नहीं है सुपर ओवर की जरूरत

उल्लेखनीय है, कल 1983 वर्ल्ड कप जीत की 37वीं वर्षगांठ थी। इस दिन टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की थाकड़ टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर पहली बार वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। उस मैच में भारत ने विंडीज को 43 रन से मात दी थी।

उस वर्ल्ड कप जीत के बाद भारत को अगला वर्ल्ड कप जीतने के लिए 28 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा। भारत ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में दूसरी बार वर्ल्ड कप जीता था।

अगल वर्ल्ड कप अब 2023 में भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है, ऐसे में हम कोहली एंड कंपनी से एक बार फिर इतिहास को दोहराने की उम्मीद कर सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X