Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कपिल देव ने की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इस बड़े बदलाव की मांग

कपिल देव का कहना है WTC बड़ा इवेंट है और इसका खिताब जीतने के लिए दोनों टीमों के बीच एक नहीं बल्कि तीन मैच होने चाहिए थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 27, 2021 10:49 IST
Kapil Dev demands this major change in the World Test Championship final- India TV Hindi
Image Source : PTI Kapil Dev demands this major change in the World Test Championship final

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल यानि की टेस्ट मैच का वर्ल्ड कप खेला जाना है। यह मैच पहले लॉर्ड्स में होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए इसे साउथहैंपटन में शिफ्ट कर दिया गया है। इस चैंपियनशिप के बारे में भारतीय पूर्व कप्तान और वर्ल्ड कप विजेता कपिल देव ने अपनी राय दी है। कपिल देव का कहना है WTC बड़ा इवेंट है और इसका खिताब जीतने के लिए दोनों टीमों के बीच एक नहीं बल्कि तीन मैच होने चाहिए थे।

कपिल देव ने मिड डे को दिए इंटरव्यू में कहा "इतने अहम टाइटल के लिए मैं एक से ज्यादा मैच कराना पसंद करता। बेशक  इन दिनों किसी भी मैच के लिए तैयारी करना ज्यादा बड़ी बात नहीं है। यह उन परिस्थितियों में कुछ मैच खेलने में मदद करता है लेकिन यह कोई बहाना नहीं हो सकता। फाइनल मुकाबले के लिए शायद रोज बाउल से ज्यादा बेहतर स्टेडियम लॉर्ड्स हो सकता था, क्योंकि उसका इतिहास काफी शानदार रहा है। यहां तक कि ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर भी सही विकल्प रहता लेकिन लॉर्ड्स में जीत को सेलिब्रेट करने का अलग ही मजा होता है।"

उन्होंने आगे कहा "वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में एक जरूरी कॉन्सेप्ट है। ये कुछ ऐसा है जिसे आईसीसी ने टेस्ट मैचों को लोकप्रिय बनाने के लिए किया है। मुझे यकीन है कि पब्लिक के लिए अच्छा क्रिकेट होगा। मुझे लगता है कि अगर तीन टेस्ट मैचों का फाइनल होता तो बहुत बढ़िया होता। टेस्ट क्रिकेट सेशन का गेम है। अगर आप इंग्लैंड में खेल हैं तो आपको तकनीकी तौर पर मजबूत होना होगा।"

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए दोनों टीमें

भारत - रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस मंजूरी के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर; फिटनेस मंजूरी के अधीन)।

न्यूजीलैंड - केन विलियमसन, रचिन रवींद्र, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, बीजे वाटलिंग, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, नील वैगनर, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर, एजाज पटेल, डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, विल यंग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement