Friday, April 19, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: अभिमन्यु मिथुन के रिकॉर्ड गेंदबाजी से कर्नाटक ने हरियाणा को 8 विकेट से रौंदा, फाइनल में बनाई जगह

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक ने हरियाणा को 8 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: November 29, 2019 19:39 IST
 abhimanyu mithun, karnataka, haryana, karnataka vs haryana, syed mushtaq ali trophy,- India TV Hindi
Image Source : BCCI Abhimanyu mithun

अभिमन्यु मिथुन के हैट्रिक सहित एक ओवर में पांच विकेट लेने के अनोखे रिकॉर्ड और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से कर्नाटक ने हरियाणा को आठ विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी। पिछले महीने विजय हजारे ट्राफी फाइनल में हैट्रिक लेने वाले मिथुन (39 रन देकर पांच विकेट) ने हरियाणा की पारी के आखिरी ओवर में पांच विकेट लिये। 

मिथुन के इस प्रयास से हरियाणा बल्लेबाजी के लिये अनुकूल परिस्थितियों में 200 रन के पार नहीं पहुंच पाया और आठ विकेट पर 194 रन ही बना सका। हरियाणा के लिए चैतन्य बिश्नोई (55) और हिमांशु राणा (61) ने अर्द्धशतकीय पारी खेली जबकि हर्षल पटेल ने 34 और राहुल तेवतिया ने 32 रन का योगदान दिया। 

इसके जवाब में कर्नाटक ने 15 ओवर में दो विकेट पर 195 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। केएल राहुल (31 गेंदों पर 66) और देवदत्त पडिक्कल (42 गेंदों पर 87) ने पहले विकेट के लिये 9.3 ओवर में 125 रन जोड़कर कर्नाटक को तेजतर्रार शुरुआत दिलायी जबकि मयंक अग्रवाल 14 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे। मैच का आकर्षण हालांकि मिथुन का ओवर रहा। 

उन्होंने इससे पिछले ओवर में 18 रन लुटाये थे। जब वह अंतिम ओवर करने के लिये आये तो हरियाणा का स्कोर तीन विकेट पर 192 रन था और लग रहा था कि वह आसानी से 200 रन के पार पहुंच जाएगा। मिथुन ने पहले राणा को अग्रवाल के हाथों डीप मिडविकेट पर कैच कराया जबकि तेवतिया ने दूसरी गेंद पर मिडऑन पर कैच थमाया। मिथुन ने धीमी गेंद पर सुमित कुमार को स्क्वायर लेग पर कैच कराकर हैट्रिक पूरी की। चौथी गेंद पर उन्होंने अमित मिश्रा को कवर पर कैच कराया। 

इस तरह से वह टी20 में लसिथ मलिंगा के बाद चार गेंदों पर चार विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर जयंत यादव को भी पवेलियन भेजकर पांचवां विकेट लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement