Saturday, April 27, 2024
Advertisement

तमिलनाडु पर 1 रन से रोमांचक जीत से कर्नाटक बना सैयद मुश्ताक अली चैंपियन

कप्तान मनीष पांडे की नाबाद अर्धशतकीय पारी और आफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के आखिरी चार गेंदों के कमाल से मौजूदा चैंपियन कर्नाटक ने एक बेहद रोमांचक फाइनल में रविवार को यहां तमिलनाडु को एक रन से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट का खिताब जीता।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 02, 2019 5:56 IST
syed mushtaq ali trophy, Karnataka, Tamil Nadi, syed mushtaq ali trophy Final- India TV Hindi
Image Source : TWITTER - BCCI DOMESTIC Karnataka win Syed Mushtaqali champions with a thrilling 1 run win over Tamil Nadu

सूरत। कप्तान मनीष पांडे की नाबाद अर्धशतकीय पारी और आफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम के आखिरी चार गेंदों के कमाल से मौजूदा चैंपियन कर्नाटक ने एक बेहद रोमांचक फाइनल में रविवार को यहां तमिलनाडु को एक रन से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट का खिताब जीता। तमिलनाडु के सामने 181 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम छह विकेट पर 179 रन ही बना पायी। उसकी तरफ से विजय शंकर ने 44 और बाबा अपराजित ने 40 रन बनाये। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 180 रन बनाये। 

उसकी तरफ से कप्तान मनीष पांडे ने 45 गेंदों पर 60 रन बनाये जबकि रोहन कदम ने 35 और देवदत्त पडि्डकल ने 32 रन का योगदान दिया। तमिलनाडु की तरफ से रविचंद्रन अश्विन और मुरूगन अश्विन ने दो-दो विकेट लिये। कर्नाटक ने इससे पहले विजय हजारे ट्राफी के फाइनल में भी तमिलनाडु को हराकर खिताब जीता था। तमिलनाडु ने बड़े स्कोर के सामने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। सी हरि निशांत (14), एम शाहरूख खान (16) और कप्तान दिनेश कार्तिक (20) रन गति के दबाव में बड़े शाट खेलने के प्रयास में विकेट गंवाये।

 कृष्णप्पा गौतम ने सेमीफाइनल के नायक वाशिंगटन सुंदर (24) को बोल्ड करके तमिलनाडु को बड़ा झटका दिया। अपराजित और विजय शंकर ने इसके बाद जिम्मा संभाला ओर सात ओवरों में 71 रन जोड़कर तमिलनाडु की उम्मीद बनाये रखी। जब तमिलनाडु को 18 गेंदों पर 30 रन की दरकार थी तब अपराजित आउट हो गये। तमिलनाडु को आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे। रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 16) ने गौतम की पहली दो गेंदों पर चौके लगाये। अब चार गेंदों पर पांच रन चाहिए थे लेकिन गौतम ने इस बीच केवल तीन रन दिये।

इस बीच विजय शंकर पांचवीं गेंद पर रन आउट हो गये। आखिरी गेंद पर तीन रन चाहिए थे लेकिन उस पर केवल बाई का एक रन मिला। इससे पहले केएल राहुल (22) और पडि्डकल ने पहले विकेट के लिये 39 रन जोड़कर कर्नाटक को अच्छी शुरुआत दिलायी। आर अश्विन ने हालांकि राहुल और मयंक अग्रवाल (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया। 

इसके बाद पांडे ने पडि्डकल के साथ तीसरे विकेट के लिये 48 और कदम के साथ 65 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की। करुण नायर आठ गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे। पांडे ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement