1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस गेंदबाज ने कैलिस को बताया सबसे खतरनाक, कहा- इनके खिलाफ गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल

इस गेंदबाज ने कैलिस को बताया सबसे खतरनाक, कहा- इनके खिलाफ गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल

वेस्टइंडीज के गेंदबाज केमार रोच ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस को टेस्ट क्रिकेट का सबसे मुश्किल बल्लेबाज करार दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 23, 2020 15:06 IST
इस गेंदबाज ने कैलिस...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इस गेंदबाज ने कैलिस को बताया सबसे खतरनाक, कहा- इनके खिलाफ गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल

वेस्टइंडीज के गेंदबाज केमार रोच ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस को टेस्ट क्रिकेट का सबसे मुश्किल बल्लेबाज करार दिया है। रोच का कहना है कि टेस्ट क्रिकेट में कैलिस के खिलाफ गेंदबाजी करना उनके लिए सबसे मुश्किल रहा।

रोच ने विंडीज क्रिकेट के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान यह खुलासा किया। सत्र के दौरान रोच ने सबसे मुश्किल बल्लेबाज के नाम का खुलासा किया जिसके खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी की थी। रोच ने कहा, "मैं जैक कैलिस का नाम लेना चाहूंगा।"

उन्होंने कहा, "वह (कैलिस) निश्चित रूप से मुश्किल बल्लेबाजों में से एक थे। उनका दृष्टिकोण तकनीकी रूप से बहुत शानदार था। उन्होंने (कैलिस ने) मुझे बहुत आसानी से खेला, खासकर 2010 की घरेलू सीरीज में। वह शायद सबसे मुश्किल बल्लेबाज थे जिनके खिलाफ मैंने गेंदबाजी की।"

कैलिस ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 519 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 25,534 रन बनाए हैं और 577 विकेट चटकाए हैं। उनके नाम 62 अंतर्राष्ट्रीय शतक है जिसमें 45 टेस्ट और 17 एकदिवसीय शतक दर्ज हैं। कैलिस ने साल 2014 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी रूपों से संन्यास ले लिया।

दूसरी तरफ 31 वर्षीय रोच ने वेस्टइंडीज के लिए 56 टेस्ट और 92 वनडे मैच खेले हैं। दाएं हाथ के गेंदबाज ने टेस्ट और वनडे में क्रमशः 193 और 124 विकेट लिए हैं।

इस बीच, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड जुलाई में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने की तैयारी कर रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी के कारण फिलहाल दुनिया भर में हर तरह के पेशेवर क्रिकेट पर रोक लगी है। अगर वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाती है, तो यह इस साल मार्च के बाद पहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज होगी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X