1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : तीसरे टेस्ट मैच के लिए पीटरसन ने बताई इंग्लैंड की संभावित 'Playing XI', किए ये बड़े बदलाव

IND vs ENG : तीसरे टेस्ट मैच के लिए पीटरसन ने बताई इंग्लैंड की संभावित 'Playing XI', किए ये बड़े बदलाव

पीटरसन का मानना है कि तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को कुछ बदलाव करने चाहिए और टीम में हाल ही में शामिल हुए जॉनी बेयरस्टो को भी लाना चाहिए। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 20, 2021 14:59 IST
Kevin Pietersen- India TV Hindi
Image Source : GETTY Kevin Pietersen

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और पिंक बल डे नाईट टेस्ट मैच अहमदबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जायेगा। जिसके लिए दोनों टीमों के खिलाड़ी दुनिया के सबसे स्टेडियम में जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर मोटेरा की तस्वीर शेयर करते हुए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन भी बताई है। पीटरसन का मानना है कि तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को कुछ बदलाव करने चाहिए और टीम में हाल ही में शामिल हुए जॉनी बेयरस्टो को भी लाना चाहिए। 

पीटरसन ने अपने इन्स्टाग्राम पर मोटेरा स्टेडियम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "1 लाख 10 हजार लोगों की सिटिंग वाला मोटेरा का स्टेडियम कैसा है। ये सपनों का थिएटर है। मुझे उम्मीद है इंग्लैंड इसमें अपनी बेस्ट टीम के साथ उतरेगी।"

उसके बाद पीटरसन ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन का सुझाव भी दिया। पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए बनाई अपनी प्लेइंग इलेवन में इंग्लैंड के लिए दूसरे टेस्ट मैच में खेलने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड, डेनियल लारेंस, नए विकेटकीपर बेन फोक्स और यहाँ तक की पहला टेस्ट खेलने वाले जोफ्रा आर्चेर को भी बाहर रखा है। इनकी जगह पीटरसन ने अपनी प्लेइंग इलेवन में जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन को वापस जगह दी है। जबकि स्पिन गेंदबाज के रूप में उन्होंने जैक लीच और मोईन अली को चुना है। 

इंग्लैंड के लिए तीसरे टेस्ट मैच के लिए पीटरसन द्वारा बनाई गई प्लेइंग इलेवन :- रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, ओली पोप, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन और जैक लीच।

ये भी पढ़ें - क्या इस बार मुस्ताफिजुर रहमान को मिलेगी आईपीएल खेलने की इजाजत? बोर्ड ने दिया ये जवाब

बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड तो दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जोरदार वापसी करते हुए विशाल जीत हासिल की थी। जिसके बाद सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच पिंक बल से डे नाईट फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बड़े मैदान में खेला जायेगा। इस तरह अहमदाबाद में बने दुनिया के सबसे बड़े सरदार पटेल स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच ये पहला अन्तराष्ट्रीय मुकाबला होगा। जिसमें जीत हासिल कर दोनों टीमें इतिहास में अपना नाम दर्ज कराने के अलावा सीरीज में बढ़त भी लेना चाहेंगी। 

ये भी पढ़े -  इरफ़ान से 'जूते', हार्दिक से 'किट' लेकर IPL आ पहुंचा ये धाकड़ गेंदबाज, बनेगा दिल्ली का 'यॉर्कर' किंग!

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड